निर्भया गुनहगारों की नई तिकड़मबाजी
निर्भया गुनहगारों की नई तिकड़मबाजी Social Media
दिल्ली

फांसी की सजा से बचने के लिए अब निर्भया गुनहगारों की नई तिकड़मबाजी

Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। दिल्ली के 'निर्भया गैंगरेप और हत्याकांड' के चारों गुनहगारों को 3 मार्च को सुबह 6 बजे फांसी पर लटकाया जायेगा। इसी के चलते इन गुनहगारों ने अब नई तिकड़मबाजी करना शुरू कर दी हैं। बताया जा रहा है कि, तिहाड़ जेल में बंद विनय शर्मा नाम के दोषी ने गुस्‍से में आकर खुद को चोट पहुंचाने की कोशिश की।

जेल की दीवार से खुद को किया घायल :

गैंगरेप और हत्या करने के बाद अपनी हरकतों के कारण गुस्‍साएं विनय शर्मा ने सोमवार को जेल की दीवार पर माथा पटककर खुद को घायल कर लिया। इसके बाद फिर उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक चिकित्सा के बाद उसे छोड़ दिया गया।

बता दें कि, यह दोषी तिहाड़ जेल के बैरक नंबर-3 में बंद है, हालांकि जेल अथॉरिटीज ने कहा कि, ''निर्भया के दोषियों पर वॉर्डन इन-चार्ज की कड़ी नजर रहती है, फिर भी विनय खुद को चोट पहुंचाने में सफल हो गया। हालांकि, वॉर्डन ने उसे रोका, लेकिन तब तक वह घायल हो चुका था।''

चुनाव आयोग में अर्जी दाखिल :

वहीं, दूसरी तिकड़मबाजी में अब दोषी विनय शर्मा ने एक नया पैंतरा यह भी चला कि, सुप्रीम कोर्ट के बाद अब उसके वकील एपी सिंह ने चुनाव आयोग में अर्जी दाखिल की है और यह बात कही...

जब दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन ने 29 जनवरी को राष्ट्रपति के पास विनय की दया याचिका खारिज करने की सिफारिश की तो वो ना तो मंत्री थे और ना ही विधायक।
वकील एपी सिंह

इसके अलावा वकील एपी सिंह ने यह भी कहा कि, ''सत्येंद्र जैन ने 30 जनवरी को अपना साइन व्हाट्स ऐप के जरिए भेजा।'' चुनाव आयोग में दाखिल अर्जी में कहा गया है कि, ऐसे में दया याचिका खारिज करना गैरकानूनी और असंवैधानिक है, क्योंकि उस समय दिल्ली में चुनाव के लिए आदर्श चुनाव संहिता चल रही थी। अर्जी में चुनाव आयोग से कानूनी संज्ञान लेने की मांग की गई है।

पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा 17 फरवरी को जारी किए गए तीसरे डेथ वारंट के अनुसार, निर्भया के चारों गुनहगारों को आगामी 3 मार्च को सुबह 6 बजे फांसी दी जायेगी। डेथ वारंट जारी होने के बाद से ही चारों गुनहगारों की बेचैनी बढ़ गई है और परेशान से नजर आ रहे हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT