कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी से चिंता की बात नहीं : मनीष सिसोदिया
कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी से चिंता की बात नहीं : मनीष सिसोदिया Social Media
दिल्ली

कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी से चिंता की बात नहीं : मनीष सिसोदिया

News Agency

नई दिल्ली। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है लेकिन फिलहाल चिंता की कोई बात नहीं है। श्री सिसोदिया ने गुरुवार को यहाँ कहा कि कोरोना के मामले बढ़े हैं लेकिन चिंता क़ी कोई बात नहीं हैं क्योंकि लोगों को अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं पड़ रही है। उन्होंने कहा कि यह पता लगना बाकी है कि यह पुराना ही वेरियंट है या नया। यह जीनोम सिक्वेंसिंग से पता चलेगा। किसी भी स्कूल में एक भी मामला आता है तो हम इस पर नजर रखते हैं।

उप मुख्यमंत्री ने कहा, "हमने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कहा है कि कहीं भी स्कूल में मामले आते हैं तो नजर रखें और अगले चार दिनों की छुट्टी के दौरान स्कूलों के लिए अलग से मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) तैयार करें। अगले एक-दो दिनों में स्कूलों के लिए अलग से एसओपी और दिशानिर्देश जारी करेंगे। पिछले चार-पांच दिनों में स्कूलों से ऐसी खबर आई है कि कहीं शिक्षक में कोविड के लक्षण का पता चला कहीं छात्रों में लेकिन हमारी नजर है, घबराने की जरूरत नहीं है।"

उन्होंने निजी स्कूलों द्वारा फीस बढ़ाए जाने पर कहा, "हमने दो साल तक स्कूलों को फीस बढ़ाने की इजाजत नहीं दी थी। स्कूलों के खाते को ऑडिट करके ही फीस बढ़ोतरी की अनुमति दी, वो भी मामूली। उन्होंने कहा कि हमने दो से तीन फ़ीसदी फीस ही बढ़ाने की इजाजत दी है। अगर कोई स्कूल मनमानी करता है और अभिभावक शिकायत करते हैं तो स्कूल के खिलाफ जाँच और कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि बुधवार को दिल्ली में कोविड के 299 नए मामले दर्ज हुए थे और संक्रमण दर 2.4 फीसदी तक पहुंच गयी थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT