दिल्‍ली में कोरोना के नए वेरिएंट की एंट्री
दिल्‍ली में कोरोना के नए वेरिएंट की एंट्री Social Media
दिल्ली

दिल्‍ली में कोरोना के नए वेरिएंट की एंट्री- एक शख्‍स मिला ओमिक्रॉन संक्रमित

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। पूरी दुनिया में आतंक मचाने वाले कोरोना वायरस के नए वेरिएंट 'ओमिक्रॉन' सबकी चिंता का विषय बना हुआ है और अब भारत में 'Omicron' वेरिएंट के मामलों की लगातार पुष्टि होने से इसके मामलों में वृद्धि दर्ज हो रही है। अब हाल ही में देश की राजधानी दिल्‍ली से यह खबर सामने आई है कि, यहां ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आया है।

दिल्‍ली में ओमिक्रॉन की एंट्री :

पूरी दुनिया में महामारी कोरोना वायरस का कहर थोड़ा हल्का हुआ ही था कि, इस बीच दक्षिणी अफ्रीका में ओमिक्रॉन वेरिएंट ने सनसनी फैलाना शुरू कर दिया। तो वहीं, भारत में ओमिक्रॉन के एंट्री होने के बाद से किसी न किसी राज्‍य में अब लगातार इसके मामले मिल रहे हैं। कर्नाटक, गुजरात, महाराष्‍ट्र के बाद अब राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में भी ओमिक्रॉन की एंट्री होने से यहां दिल्ली में ओमिक्रॉन के पहले केस का पता चला है। दरअसल, दिल्ली में आज जो शख्‍स ओमिक्रॉन से संक्रमित मिला है, वो तंजानिया से लौटा था। इस बीच ओमिक्रॉन के खतरे के बीच एयरपोर्ट पर जांच के बाद उसके ओमिक्रॉन संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

इस बारे में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि, ''संक्रमित तंजानिया से आया था। एयरपोर्ट पर जांच के बाद उसके ओमिक्रॉन संक्रमित होने की जानकारी मिली। उसे दिल्ली के LNJP अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।''

भारत में ओमिक्रोन वेरिएंट के अब तक के मामले :

बताते चलें कि, कोरोना का नया वेरिएंट 'ओमिक्रॉन' तेजी से अपने पैर पसारता नजर आ रहा है। अब भारत में भी ओमिक्रोन वेरिएंट के मामलों में इजाफा हो रहा है। तो वहीं, दिल्‍ली में मिले ओमिक्रॉन संक्रमण का यह पहला केस और देश में अब तक कुल 5 मामले हो चुके हैं। इससे पहले शनिवार को गुजरात के जामनगर में ओमिक्रॉन संक्रमित मिला था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT