Wrestler Sakshi Malik on WFI Suspension
Wrestler Sakshi Malik on WFI Suspension Raj Express
दिल्ली

WFI Suspended : WFI के निलंबन पर पहलवान साक्षी मालिक ने कहा - ये बहन बेटियों की लड़ाई थी

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • WFI के निलंबन पर पहलवान साक्षी मालिक की प्रतिक्रिया।

  • साक्षी मालिक ने कहा- यह फैसला पहलवानों की बेहतरी के लिए हुआ।

Wrestler Sakshi Malik on WFI Suspension : दिल्ली। केंद्रीय खेल मंत्रालय ने रविवार को रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के नवनिर्वाचित अध्यक्ष संजय सिंह समेत पूरी बॉडी को निलंबित कर दिया है। इस पर पहलवान साक्षी मालिक की प्रतिक्रिया सामने आई है। पहलवान साक्षी मालिक ने कहा, यह फैसला पहलवानों की बेहतरी के लिए हुआ है। हम कह रहे थे कि, यह बेटियों का संघर्ष था।

हमारी लड़ाई सरकार से नहीं - पहलवान साक्षी मालिक

नव निर्वाचित निकाय के निलंबन पर पहलवान साक्षी मालिक ने आगे कहा, "यह पहलवानों की बेहतरी के लिए हुआ है। हम कह रहे थे कि, यह बेटियों की लड़ाई थी यह पहला कदम है ... (सेवानिवृत्ति की घोषणा पर) मैं आपको उस फेडरेशन के अनुसार निर्णय के बारे में बताऊंगी जो गठित होगा। हमारी लड़ाई सरकार से नहीं है, हमारी लड़ाई सिर्फ एक आदमी से थी, हमारी लड़ाई महिलाओं के लिए है।

यह है मामला :

दरअसल, लगातार विवादों में चल रहे WFI अध्यक्ष संजय सिंह समेत उनकी पूरी टीम को खिल मंत्रालय ने निलंबित कर दिया है। नवनिर्वाचित अध्यक्ष संजय सिंह द्वारा इस वर्ष के अंत से पहले उत्तरप्रदेश के नंदिनी नगर के गोंडा क्षेत्र में अंडर-15 और अंडर-20 राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के आयोजन की घोषणा की गई थी। इसके बाद केंद्रीय खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती महासंघ की नवनिर्वाचित संस्था को निलंबित करने का निर्णय लिया है।

WFI के निलंबन पर खेल मंत्रालय ने हवाला दिया कि, नवनिर्वाचित निकाय के अध्यक्ष - संजय कुमार सिंह - ने 21 दिसंबर को घोषणा की कि जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं इस साल के अंत से पहले शुरू होंगी। मंत्रालय ने विस्तार से बताया कि यह नियमों के खिलाफ है और कम से कम 15 दिन के नोटिस की जरूरत है ताकि पहलवान तैयारी कर सकें।

मेरा कोई लेना-देना नहीं - बृजभूषण शरण सिंह

WFI के निलंबन पर बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, निलंबन पर WFI की नवनिर्वाचित टीम को सरकार से बात करनी है या कानूनी कार्रवाही करनी है यह उनका निर्णय है। मुझे इससे कोई लेना-देना नहीं है। यह भी पढ़ें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT