Opposition Protest March on Parliament Security Breach
Opposition Protest March on Parliament Security Breach Raj Express
दिल्ली

Opposition Protest March : संसद सुरक्षा उल्लंघन पर खड़गे- हमें बोलने की अनुमति दें, हम तथ्य पेश करेंगे

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • निलंबन के जवाब में, इंडिया ब्लॉक के नेता जंतर-मंतर पर करेंगे विरोध प्रदर्शन।

  • विपक्ष ने दिल्ली में संसद भवन से विजय चौक तक मार्च निकाला।

  • खड़गे ने कहा- हमें बोलने की अनुमति दी जाए।

Opposition Protest March on Parliament Security Breach : दिल्ली। संसद की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर विपक्ष ने गुरुवार को दिल्ली में संसद भवन से विजय चौक तक मार्च निकाला है। इस दौरान LOP मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, हम लोकसभा अध्यक्ष और राज्यसभा सभापति से बार-बार अनुरोध कर रहे हैं कि हमें बोलने की अनुमति दी जाए और हम कुछ तथ्य देंगे।

संसद सुरक्षा उल्लंघन क्यों हुआ - कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे

कांग्रेस प्रमुख और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने संसद में सुरक्षा उल्लंघन के मुद्दे पर बात नहीं करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा। संसद सुरक्षा उल्लंघन पर आगे कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि उन्हें (केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह) को पहले सदन (लोकसभा, राज्यसभा) में आकर बोलना चाहिए, इसके बजाय वह बाहर बोल रहे थे। ये वाकई निंदनीय है। आपको बताना चाहिए कि यह (संसद सुरक्षा उल्लंघन) क्यों हुआ।

शुक्रवार को जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन

निलंबन के जवाब में, इंडिया ब्लॉक के नेताओं ने शुक्रवार को जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करने की योजना की घोषणा की है, जिसके बाद अतिरिक्त राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। सांसदों को निलंबित करने की सरकार की कार्रवाई दो चरणों में हुई, शुरुआत में 78 सदस्यों को निलंबित किया गया, उसके बाद अन्य 49 को निलंबित किया गया। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT