राजस्थान से मिले संसद चूक मामले में आरोपियों के जले फ़ोन
राजस्थान से मिले संसद चूक मामले में आरोपियों के जले फ़ोन Raj Express
दिल्ली

Parliamentnet Security Breach : राजस्थान से मिले संसद चूक मामले में आरोपियों के जले फ़ोन

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • पुलिस द्वारा 6 आरोपियों को किया जा चूका है गिरफ्तार।

  • 13 दिसम्बर को संसद में घुस आये थे आरोपी।

  • पुलिस हिरासत में जारी है आरोपियों से पूछताछ।

दिल्ली। संसद हमले की बाईसवीं बरसी यानि 13 दिसम्बर को संसद में घुसकर नारेबाजी और स्मोक कैंडल जलने वाले आरोपियों और उनके सहयोगी समेत कुल 6 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल को एक और सफलता मिली है। इन आरोपियों के फ़ोन के अवशेष राजस्थान से बरामद किये गए हैं। आरोपी ललित झा और महेश कुमावत ने मिलकर इस फ़ोन को डिस्ट्रॉय करने की कोशिश की थी।

इस मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल जल्द ही भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा से भी पूछताछ कर सकती है। जानकारी के अनुसार सांसद प्रताप सिम्हा के द्वारा ही जारी किये गए पास पर सागर शर्मा और मनोरंजन डी. संसद के अंदर आए थे। ये वही दो आरोपी हैं जो लोकसभा के अंदर दर्शन दीर्घा से घुस आए थे। सभी आरोपियों को पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

दिल्ली पुलिस द्वारा आरोपी महेश कुमावत से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि, ये आरोपी मीडिया का ध्यान आकर्षित करने के लिए फायर रेसिस्टेंट जेल लगाकर आये थे। आरोपी संसद में नाटकीय ढंग से पेम्पलेट्स भी फेंकने वाले थे लेकिन अंत में ये आरोपी स्मोक कैंडल लेकर ही संसद में घुस गए।

लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने संसद सुरक्षा चूक पर शनिवार को बयान जारी किया। इस मामले पर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने इसके पीछे बेरोजगारी और सरकार की गलत नीतियों को कारण बताया। संसद हमले की बाईसवीं बरसी यानि 13 दिसंबर को कुछ लोगों ने संसद में घुस कर जमकर हंगामा किया था जिसके बाद संसद की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT