PM मोदी
PM मोदी Raj Express
दिल्ली

पिछले 3 वर्षों में MP में 50 हजार शिक्षकों की भर्ती हुई है, इसके लिए राज्य सरकार बधाई की पात्र है: PM मोदी

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • मध्य प्रदेश रोजगार मेले में PM नरेंद्र मोदी का संबोधन

  • देश के विकास में राष्ट्रीय चरित्र की अहम भूमिका है: PM

  • पिछले 9 वर्षों में लोगों की औसतन आय में भारी बढ़ोतरी हुई है- PM मोदी

दिल्ली, भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सोमवार को मध्य प्रदेश रोजगार मेला में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए। इस दौरान उन्‍होंने मध्य प्रदेश रोजगार रोजगार मेले को संबोधित किया एवं नवनियुक्त साथियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं दी।

PM मोदी ने कहा- आप सभी इस ऐतिहासिक कालखंड में शिक्षण जैसे महत्वपूर्ण दायित्व से अपने आप को जोड़ रहे हैं। इस बार मैंने लाल किले से विस्तार से बात की है कि कैसे देश के विकास में राष्ट्रीय चरित्र की अहम भूमिका है। आप सभी को भारत की भावी पीढ़ी को गढ़ने, उन्हें आधुनिकता में ढालने और नई दिशा देने की जिम्मेदारी है। पिछले 3 वर्षों में मध्य प्रदेश में करीब 50 हजार शिक्षकों की भर्ती हुई है। इसके लिए राज्य सरकार भी बधाई की पात्र है।

विकसित भारत के संकल्प को सिद्ध करने की दिशा में राष्ट्रीय शिक्षा नीति का बहुत बड़ा योगदान है। इसमें पारंपरिक ज्ञान से लेकर भविष्य की Technology को समान रूप से महत्व दिया गया है। एक और बहुत बड़ा काम हुआ है, मातृभाषा में पढ़ाई को लेकर।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • अंग्रेजी न जानने वाले अनेकों छात्रों को उनकी मातृभाषा में पढ़ाई न कराकर एक तरह से उनके साथ बड़ा अन्याय किया गया था। ये सामाजिक न्याय के विरुद्ध था। इस सामाजिक अन्याय को भी हमारी सरकार ने दूर कर दिया है। जब सकारात्मक सोच, सही नीयत, पूर्ण निष्ठा के साथ निर्णय होते हैं तो पूरा वातावरण सकारात्मकता से भर जाता है।

  • पिछले 9 वर्षों में लोगों की औसतन आय में भारी बढ़ोतरी हुई है। ITR के आंकड़ों के मुताबिक 2014 में जो औसत आय करीब 4 लाख रुपये थी, वो 2023 में बढ़कर 13 लाख रुपये हो गई है। भारत में लोअर इनकम से अपर इनकम में जाने वालों की संख्या बढ़ी है। ये आंकड़ें इस बात का संकेत हैं कि देश के हर सेक्टर को मजबूती मिल रही है और रोजगार के अनेक अवसर बढ़ रहे हैं।

  • देश के नागरिक टैक्स भरने के लिए आगे आ रहे हैं। वे बड़ी संख्या में आगे आ रहे हैं। वे (नागरिक) जानते हैं कि उनके कर का उपयोग देश के विकास के लिए किया जा रहा है।

  • देश का नागरिक वह दिन भूल नहीं सकता, जब 2014 से पहले घोटालों और भ्रष्टाचार का दौर था, गरीब का हक उस तक पहुंचने से पहले की लूट लिया जाता था। आज गरीब के हक का पैसा सीधे उसके खाते में पहुंच रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT