PM Modi Degree : सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की संजय सिंह की याचिका
PM Modi Degree : सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की संजय सिंह की याचिका Raj Express
दिल्ली

PM Modi Degree : सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की संजय सिंह की याचिका

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • निचली अदालत द्वारा संजय सिंह को जारी हुआ है समन।

  • हाई कोर्ट द्वारा भी ख़ारिज कर दी गई थी संजय सिंह की याचिका।

PM Modi Degree : दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को आप सांसद संजय सिंह की याचिका ख़ारिज कर दी है। संजय सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) की डिग्री पर सवाल उठाए थे जिसके बाद गुजरात विश्वविद्यालय (Gujarat University) ने मानहानी दावा ठोका था। निचली अदालत में चल रहे इस मुकदमे को रद्द किए जाने के लिए संजय सिंह ने पहले हाई कोर्ट में याचिका लगाई थी इसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी। दोनों ही अदालतों ने उनकी याचिका को ख़ारिज कर दिया है।

दरअसल, आप नेता संजय सिंह और मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षणिक योग्यता (PM Modi Degree) पर सवाल उठाए थे। इस दौरान उन्होंने गुजरात विश्वविद्यालय (Gujarat University) पर भी टिप्पणी की थी। उनकी इस टिप्पणी के सामने आने पर विश्वविद्यालय द्वारा मानहानी का केस लगाया गया।

गुजरात विश्वविद्यालय (Gujarat University) द्वारा लगाए गए इस मानहानी दावे के चलते आप सांसद संजय सिंह को निचली अदालत में पेश होने के लिए कई बार समन जारी हुआ है। संजय सिंह निचली अदालत में पेश नहीं हुए हैं। उन्होंने निचली अदालत के इस समन के खिलाफ याचिका लगाईं थी जिसे ख़ारिज कर दिया गया है।

संजय सिंह की ओर से मामले की पैरवी कर रहे वकील ने कहा कि, वीडियो साक्ष्य के माध्यम से यह स्पष्ट है कि, गुजरात यूनिवर्सिटी मानहानी का दावा पोष नहीं कर सकती। संजय सिंह द्वारा ऐसा कहीं नहीं कहा गया है कि, गुजरात यूनिवर्सिटी ने फर्जी डिग्री बनाई। सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस संदीप मेहता की पीठ ने मामले की सुनवाई की। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि, यह सभी दलीलें निचली अदालत के समक्ष भी रखी जा सकती हैं। यह कहते हुए अदालत ने संजय सिंह की याचिका ख़ारिज कर दी। अब उन्हें निचले अदालत के समन पर कोर्ट में पेश होना होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT