दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस लाइन के विस्तार का उद्घाटन
दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस लाइन के विस्तार का उद्घाटन  Raj Express
दिल्ली

दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस लाइन के विस्तार का PM मोदी ने किया उद्घाटन

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस लाइन के विस्तार का उद्घाटन

  • उद्घाटन के बाद PM मोदी ने दिल्ली मेट्रो के कर्मचारियों संग बातचीत की

  • PM मोदी आज द्वारका में पीएम विश्वकर्मा' योजना का भी करेंगे उद्घाटन

दिल्ली, भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 17 सितंबर को जन्‍मदिन है। इस अवसर आज रविवार को उन्‍होंने दिल्ली में द्वारका सेक्टर 21 से यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25 तक दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस लाइन के विस्तार का उद्घाटन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धौला कुआं से मेट्रो का सफर कर द्वारका पहुंचें।

दिल्ली मेट्रो के कर्मचारियों के साथ बातचीत की :

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस लाइन के विस्तार का उद्घाटन किए जाने के बाद दिल्ली मेट्रो के कर्मचारियों के साथ बातचीत की। मेट्रो में प्रधानमंत्री मोदी के साथ फोटो खिंचवाने वालों की भीड़ लग गई। मेट्रो में यात्रियों ने उनके साथ खूब फोटो खिंचवाईं और हंसी-मजाक व एक बच्चे के साथ खेलते हुए नजर आए।

भगवान विश्वकर्मा को पुष्पांजलि की अर्पित :

इसके बाद विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर PM मोदी ने इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर, द्वारका में एक नई योजना 'पीएम विश्वकर्मा' शुरू करने से पहले भगवान विश्वकर्मा को पुष्पांजलि अर्पित की। आज प्रधानमंत्री मोदी द्वारका में 'पीएम विश्वकर्मा' योजना का भी उद्घाटन करेंगे।

बता दें कि, दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन फिलहाल नोएडा इलेक्ट्रोनिक सिटी और गाजियाबाद के वैशाली मेट्रो स्टेशन व द्वारका सेक्टर 21 के बीच चलती है। अब द्वारका सेक्टर 21 मेट्रो स्टेशन से लाइन को एक्सटेंड करके यशोभूमि द्वारका सेक्टर-25 मेट्रो स्टेशन पहुंचाया गया है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने बताया कि, नए रूट पर शाम तीन बजे से परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। विस्तारित रूट के परिचालन से नई दिल्ली से यशोभूमि द्वारका सेक्टर-25 तक एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन की कुल लंबाई 24.9 किलोमीटर हो जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT