PM मोदी दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना
PM मोदी दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना  Raj Express
दिल्ली

PM मोदी दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना- 15वें BRICS सम्मेलन में होंगे शामिल

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • PM नरेंद्र मोदी आज दक्षिण अफ्रीका यात्रा पर रवााना

  • प्रधानमंत्री मोदी जोहान्सबर्ग में 15वें बिक्स शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे

  • 25 अगस्त को PM मोदी एक दिवसीय यात्रा पर ग्रीस जाएंगे

दिल्‍ली, भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश यात्रा के दौरे पर जा रहे है, इसके लिए वे आज मंगलवार सुबह ही दक्षिण अफ्रीका की 2 दिवसीय यात्रा पर रवाना हुए है। इसके बाद वे एक दिवसीय यात्रा पर ग्रीस दौरे पर भी रहेंगे।

15वें ब्रिक्स सम्मेलन में में लेंगे हिस्सा :

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जोहान्सबर्ग में आयोजित 15वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन (BRICS Summit) में भाग लेंगे। वह ब्रिक्स-अफ्रीका आउटरीच और ब्रिक्स प्लस डायलॉग कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे। इस दौरान अपनी यात्रा से रवाना होने से पहले PM मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट जारी कर कहा- जोहान्सबर्ग में आयोजित ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दक्षिण अफ्रीका रवाना हो रहे हैं। मैं ब्रिक्स-अफ्रीका आउटरीच और ब्रिक्स प्लस डायलॉग कार्यक्रमों में भी हिस्सा लूंगा। शिखर सम्मेलन ग्लोबल साउथ और विकास के अन्य क्षेत्रों के लिए चिंता के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए मंच प्रदान करेगा।

25 अगस्त को ग्रीस का दौरा :

इस दौरान एक अन्‍य ट्वीट में PM मोदी ने यह भी बताया कि, 25 अगस्त को मैं ग्रीस का दौरा करूंगा, एक ऐसा देश जिसके साथ भारत के सदियों से सभ्यतागत संपर्क रहे हैं। मैं प्रधान मंत्री जीआर क्यारीकोस मित्सोटाकिस के साथ बातचीत के लिए उत्सुक हूं। मैं वहां भारतीय समुदाय से भी बातचीत करूंगा।

तो वहीं, इससे पहले विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने कहा कि, जोहान्सबर्ग में ब्रिक्स (ब्राजील-रूस-भारत-चीन-दक्षिण अफ्रीका) शिखर सम्मेलन के मौके पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की द्विपक्षीय बैठकों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT