माता अमृतानंदमयी के जन्मदिन पर बोले PM मोदी
माता अमृतानंदमयी के जन्मदिन पर बोले PM मोदी  Raj Express
दिल्ली

माता अमृतानंदमयी के जन्मदिन पर बोले PM मोदी- उनके मिशन 'प्रेम और करुणा' का प्रसार निरंतर आगे बढ़ता रहे

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • माता अमृतानंदमयी का आज 70वां जन्‍म दिवस

  • PM मोदी ने अम्मा के लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना की

  • अम्मा प्रेम, करुणा और त्याग का प्रतीक हैं : PM मोदी

दिल्‍ली, भारत। दुनिया भर में लाखों लोगों तक प्रेम, करुणा और ज्ञान फैलाने वाली माता अमृतानंदमयी का आज 3 अक्‍टूबर को जन्‍म दिवस है। इस खास अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संदेश जारी कर अम्मा के लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- माता अमृतानंदमयी जी को मेरा सादर प्रणाम। उनके 70वें जन्म दिवस के अवसर पर मैं अम्मा के लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं। मेरी प्रार्थना है, दुनियाभर में प्रेम और करुणा के प्रसार का उनका मिशन निरंतर आगे बढ़ता रहे। मैं अम्मा के साथ 30 से अधिक वर्षों से सीधे संपर्क में हूं। कच्छ में भूकंप के बाद मुझे अम्मा के साथ लंबे समय तक काम करने का अनुभव मिला था।

पिछले 10 वर्षों में अम्मा के कार्य और दुनिया पर उनका प्रभाव कई गुना बढ़ गया है। पिछले वर्ष अगस्त में मुझे हरियाणा के फरीदाबाद में अमृता अस्पताल का लोकार्पण करने का अवसर मिला था। अम्मा की उपस्थिति का, उनके आशीर्वाद का जो आभामंडल होता है उसे बताना मुश्किल है, उसे सिर्फ महसूस किया जा सकता है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

आगे उन्‍होंने यह भी कहा कि, अम्मा की मौजूदगी और उनके आशीर्वाद को शब्दों में बया नहीं किया जा सकता, सिर्फ महसूस किया जा सकता है। अम्मा प्रेम, करुणा और त्याग का प्रतीक हैं। वह भारत की आध्यात्मिक परंपरा की वाहक हैं। आज देश ने स्वच्छता का अभियान शुरू किया, तो अम्मा उन शुरुआती व्यक्तित्व में से थीं, जो इसे सफल बनाने के लिए आगे आईं। गांवों में जो शौचालय बने हैं उनके लिए अम्मा ने 100 करोड़ रुपये का दान दिया था। जिससे स्वच्छता अभियान को बल मिला था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT