दिल्ली हिंसा के 2 आरोप-पत्र दाखिल, एक ताहिर हुसैन के खिलाफ
दिल्ली हिंसा के 2 आरोप-पत्र दाखिल, एक ताहिर हुसैन के खिलाफ Priyanka Sahu -RE
दिल्ली

दिल्ली हिंसा के 2 आरोप-पत्र दाखिल, एक ताहिर हुसैन के खिलाफ

Author : राज एक्सप्रेस

दिल्ली, भारत। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध और समर्थकों के बीच झड़प के बाद उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा के मामले में पुलिस ने मंगलवार को दो आरोप-पत्र दाखिल किये।

पुलिस के अनुसार क्राइम ब्रांच ने कड़कडड़ूमा कोर्ट में यह आरोप-पत्र दायर किये। दोनों आरोप पत्र में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र उमर खालिद का नाम है। दिल्ली हिंसा मामले में तीन विशेष जांच टीमें गठित की गई थीं।

पुलिस ने बताया कि, पहला आरोप पत्र आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ है। इसमें सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और आर्म्स एक्ट के तहत मामला है। इस मामले में ताहिर समेत 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने दावा किया है उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के पीछे गहरी साजिश थी।

पुलिस का कहना है कि, ताहिर ने दिल्ली हिंसा में अहम भूमिका निभाई है। इस मामले में ताहिर के छोटे भाई शाह आलम को भी गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि, दूसरा आरोप पत्र पिंजड़ा तोड़ की सदस्य नताशा नरवाल और देवांगना कलिता के खिलाफ जाफराबाद मामले में दायर किया गया है। पुलिस का कहना है कि, जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के पास भीड़ को एकत्र करके सड़क अवरुद्ध करने में पिंजड़ा तोड़ की इन दोनों सदस्यों की महत्वपूर्ण भूमिका थी। ये दोनों हिंसा की साजिश में शामिल पाई गईं और इनका संबंध 'इंडिया अगेंस्ट हेट' नामक समूह तथा उमर खालिद के साथ था।

गौरतलब है कि, नागरिकता संशोधन कानून के समर्थकों और इसका विरोध करने वालों के बीच उत्तर पूर्वी दिल्ली में 23 से 26 फरवरी के बीच हिंसा हुई थी, जिसमें 50 से अधिक लोग मारे गए थे और 200 लोग घायल हो गए थे।

डिस्क्लेमर: यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। सिर्फ शीर्षक में बदलाव किया गया है। अतः इस आर्टिकल अथवा समाचार में प्रकाशित हुए तथ्यों की जिम्मेदारी राज एक्सप्रेस की नहीं होगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT