अब निर्भया के गुनहगारों की फांसी तय
अब निर्भया के गुनहगारों की फांसी तय Social Media
दिल्ली

अब निर्भया के गुनहगारों की फांसी तय, दया याचिका खारिज

Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। निर्भया गैंगरेप केस के चारों दोषियों (पवन कुमार गुप्ता, विनय कुमार शर्मा, मुकेश सिंह और अक्षय कुमार) के पास मौत की सजा से बचने के लिए कानून का सहारा लिए जाने वाले सभी विकल्‍प खत्‍म हो चुके हैं एवं अब निर्भया के दोषियों की फांसी तय है, क्‍योंकि आज बुधवार को दोषी पवन गुप्ता की दया याचिका राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खारिज कर दी है।

सुप्रीम कोर्ट के गाइडलाइन के मुताबिक, दया याचिका खारिज होने के बाद दोषी पवन को 14 दिन का नोटिस मिलेगा। इससे साफ है कि, 14 दिन के बाद ही दोषियों को फांसी मिल सकती है।

कोर्ट जारी करेगा नया डेथ वारंट :

अब तिहाड़ जेल प्रशासन पटियाला हाउस कोर्ट में फांसी की तारीख के लिए नए डेथ वारंट की अपील करेगा।

आखिर 3 बार क्‍यों रद्द हुए डेथ वारंट :

पहले डेथ वारंट के अनुसार, 22 जनवरी को सुबह 7 बजे तिहाड़ जेल में दोषियों को फांसी दी जानी थी, लेकिन एक दोषी की दया याचिका राष्ट्रपति के पास लंबित रहने के कारण यह सजा टल गई थी।

वहीं दूसरे डेथ वारंट के अनुसार, 1 फरवरी को फांसी होनी थी, लेकिन 31 जनवरी को कोर्ट ने दोषियों की फांसी पर अगले आदेश तक रोक लगा दी थी कि, अभी भी इनके कानूनी विकल्प पूरी तरह खत्म नहीं हुए।

तीसरे डेथ वारंट के अनुसार, 3 मार्च को सुबह 6 बजे फांसी होनी थी, लेकिन दोषी पवन गुप्ता की दया याचिका लंबित होने के चलते फांसी टाल दी थी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT