Namo Drone Didi Scheme
Namo Drone Didi Scheme Raj Express
दिल्ली

सशक्त नारी-विकसित भारत कार्यक्रम में बोले PM मोदी- अब हमें 3 करोड़ लखपति दीदी के आंकड़े को करना है पार

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स:

  • आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में सशक्त नारी-विकसित भारत कार्यक्रम में शामिल हुए

  • इस कार्यक्रम में PM ने रिवॉल्विंग फंड, सामुदायिक निवेश फंड, बैंक ऋण के साथ-साथ 'नमो ड्रोन दीदी' को ड्रोन वितरित किए

  • इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा- देश में 1 करोड़ से ज़्यादा बहनें लखपति दीदी बन चुकी है

Namo Drone Didi Scheme: "मैंने ये फैसला लिया कि हमें अब 3 करोड़ लखपति दीदी के आंकड़े को पार करना है। इसी उद्देश्य से आज 10 हजार करोड़ रुपये की राशि भी इन दीदियों के खाते में ट्रांसफर की गई है" ये बात आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में सशक्त नारी-विकसित भारत कार्यक्रम में कही है।

बात दें, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में सशक्त नारी-विकसित भारत कार्यक्रम में शामिल हुए। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिवॉल्विंग फंड, सामुदायिक निवेश फंड और बैंक ऋण के साथ-साथ 'नमो ड्रोन दीदी' को ड्रोन वितरित किए। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा- आज मुझे नमो ड्रोन दीदी अभियान के तहत 1,000 आधुनिक ड्रोन महिलाओं के स्वयं सहायता समूह को सौंपने का अवसर मिला, देश में 1 करोड़ से ज़्यादा बहने लखपति दीदी बन चुकी है।

आज का ये कार्यक्रम महिला सशक्तिकरण के लिहाज से बहुत ऐतिहासिक : पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- आज का ये कार्यक्रम महिला सशक्तिकरण के लिहाज से बहुत ऐतिहासिक है, आज मुझे नमो ड्रोन दीदी अभियान के तहत 1 हजार आधुनिक ड्रोन महिलाओं के स्वयं सहायता समूहों को सौंपने का अवसर मिला है। "देश में 1 करोड़ से ज्यादा बहनें पिछले दिनों अलग अलग योजनाओं और प्रयासों के कारण लखपति दीदी बन चुकी हैं, ये आंकड़ा छोटा नहीं है"

पीएम बोले- कोई भी देश हो, कोई भी समाज हो, वो नारीशक्ति की गरिमा बढ़ाते हुए, उनके लिए नए अवसर बनाते हुए ही आगे बढ़ सकता है। लेकिन दुर्भाग्य से देश में पहले जो सरकारें रही, उनके लिए आप सभी महिलाओं का जीवन, आपकी मुश्किलें कभी प्राथमिकता नहीं रही और आपको आपके नसीब पर छोड़ दिया गया था। मेरा अनुभव यह है कि हमारी माताओं-बहनों को अगर थोड़ा अवसर, थोड़ा सहारा मिल जाए, तो फिर उनको सहारे की जरूरत नहीं रहती है, वे खुद लोगों का सहारा बन जाती हैं।

PM मोदी ने कहा कांग्रेस जैसी पार्टियों ने मेरा मज़ाक उड़ाया:

कांग्रेस पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "जब भी मैंने महिला सशक्तिकरण की बात की है, कांग्रेस जैसी पार्टियों ने मेरा मज़ाक उड़ाया और मेरा अपमान किया। मोदी की योजनाएं जमीनी अनुभवों का नतीजा हैं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT