राघव चड्ढा
राघव चड्ढा Social Media
दिल्ली

देश के सामने मोदी सरकार की अग्निवीर योजना की आई सच्चाई सामने: राघव चड्ढा

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • राघव चड्ढा में मोदी सरकार की अग्निवीर योजना को लेकर कटाक्ष किया

  • शहीद अमृतपाल सिंह को लेकर केंद्र सरकार से सवाल पूछे

  • क्यों उन्हें शहीद का दर्जा नहीं दिया गया- राघव चड्ढा

दिल्ल, भारत। अग्निवीर अमृतपाल सिंह की मृत्यु हो जाने पर सियासत गरमाई हुई है, क्योंकि उन्हें राजकीय-सम्मान के साथ विदाई नहीं दी गई, जिस पर विपक्ष के नेता केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लिए हुए हैं इस बीच अब आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा में आज रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार की अग्निवीर योजना को लेकर कटाक्ष किया और दावा कि, देश के सामने मोदी सरकार की अग्निवीर योजना की सच्चाई सामने आई।

दरअसल, प्रेस कांफ्रेंस के दौरान राघव चड्ढा ने कहा, शहीद अग्निवीर Amritpal Singh जी की RAJOURI Sector में 11 Oct को Duty के दौरान मृत्यु हुई। जब उनके पार्थिव शरीर को Mansa के उनके पैतृक गांव कोटली कलां लाया गया। तब केवल एक जवान और 2 हवलदार थे, उन्हें अंतिम विदाई के दौरान कोई सैन्य सम्मान नहीं दिया गया। केंद्र सरकार से लोग सवाल पूछ रहे हैं-

  • क्यों शहीद Amritpal Singh जी के पार्थिव शरीर को तिरंगा में लपेट कर नहीं लाया गया

  • क्यों उन्हें सेना के वाहन की जगह Private Ambulance में भेजा गया

  • क्यों उन्हें शहीद का दर्जा नहीं दिया गया

AAP सरकार शहीदों का सम्मान करती है- शहीद अग्निवीर अमृतपाल सिंह जी के परिवार को 1 crore सम्मान राशि देगी। उन्हें शहीद का दर्जा देगी। पंजाब पुलिस ने उन्हें राजकीय सम्मान के साथ विदाई दी।
आप के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा

आगे उन्होंने यह भी कहा, लानत है ऐसी केंद्र सरकार पर जो शहीद का सम्मान नहीं करती। दीवाली पर सेना के जवानों के साथ फोटो खिंचवाने से उनका सम्मान नहीं होता। सेना के जवानों का असली सम्मान करना है तो जवान की शहादत के बाद उनकी राजकीय सम्मान के साथ विदाई की जाए। दुख की घड़ी में उनके परिवार के साथ खड़ा होना चाहिए। Cost Cutting की आड़ में उनकी Pension और मुआवजा नहीं रोका जाना चाहिए।

अगर अग्निविर योजना इतनी अच्छी है, और सेना और देश का इतना लाभ होने जा रहा है। फिर कितने नेता हैं जिनके बच्चे अग्निवीर बनने जा रहे हैं? कितने नेताओं के बच्चों ने Form भरा? लानत है ऐसी भाजपा सरकार पर जो अपने सैनिकों का सम्मान नहीं कर सकती? उनके पार्थिव शरीर को Pvt. Ambulance में उनके घर भेजा जाता है!

बता दें कि, अग्निवीर अमृतपाल सिंह 11 अक्टूबर को मृत पाए गए थे, उनके शरीर पर गोली का जख्म था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT