राहुल गांधी
राहुल गांधी Raj Express
दिल्ली

अमित शाह को शायद इतिहास की जानकारी नहीं है, वे सिर्फ मुद्दे से गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं: राहुल गांधी

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अमित शाह के बयान पर किया पलटवार

  • राहुल गांधी बोले- अमित शाह को इतिहास की जानकारी नहीं

  • मूल मुद्दा जातीय जनगणना, भागीदारी और देश का धन किसके हाथों में जा रहा है: राहुल गांधी

दिल्‍ली, भारत। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आज मंगलवार को देश के पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू की तारीफ करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर पलटवार किया और कहा है कि, वह इतिहास से अनजान हैं। पंडित नेहरू ने भारत के लिए अपनी पूरी जिंदगी दी है।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "पंडित जवाहरलाल नेहरू जी ने हिंदुस्तान के लिए अपना जीवन दे दिया, वर्षों तक जेल में रहे। अमित शाह जी को शायद इतिहास की जानकारी नहीं है, वे सिर्फ मुद्दे से गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।"

मूल मुद्दा जातीय जनगणना, भागीदारी और देश का धन किसके हाथों में जा रहा है, ये है। इस मुद्दें पर ये लोग चर्चा नहीं करना चाहते हैं, इससे डरते हैं, भागते हैं। हम इस मुद्दे को आगे लेकर जाएंगे और गरीब लोगों को उनका हक हम दिलाएंगे।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी

आगे उन्‍होंने कहा, ओबीसी की कितनी भागीदीरी है? पीएम ओबीसी हैं लेकिन सरकार को 90 अफसर चलाते हैं, जिनमें से 3 ओबीसी हैं और उनका कोने में ऑफिस है। सरकार का जो सिस्टम है उसमें ओबीसी, दलित और आदिवासियों की कितनी भागीदारी है, ये मुख्य इश्यू है। बात भागीदीरी की है।

बता दें कि, अमित शाह ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू पर निशाना साधते हुए कहा था कि, नेहरू की कई गलतियों के कारण कश्‍मीर के लोगों को 70 साल तक इसका खामियाजा भुगतना पड़ा। भारतीय सेना पीओके से पाकिस्‍तानी सेना को भगाने में काफी मजबूत स्थिति में थी। दो दिन ओर मिल जाते तो आज कश्‍मीर भारत का हिस्‍सा होता। नेहरू जी के कारण ऐसा नहीं हो सका।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT