दिल्ली NCR में बारिश की ठंडी बूंदों से फिर बदला मौसम का मिजाज
दिल्ली NCR में बारिश की ठंडी बूंदों से फिर बदला मौसम का मिजाज  Social Media
दिल्ली

दिल्ली NCR में बारिश की ठंडी बूंदों से फिर बदला मौसम का मिजाज- यलो अलर्ट जारी

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। सर्दी का मौसम है, लेकिन इन दिनों मौसम का मिजाब मानसून जैसा बना हुआ है। मौसम में अचानक से बड़ा परिवर्तन देखने को मिल रहा है, ठंड के सितम के बीच कभी आसमान में बादल की काली घटा, तो कहीं राज्‍यों में झमाझम तेज बारिश हो रही है। अब दिल्‍ली NCR में आज शनिवार की सुबह बारिश की ठंडी बूंदों से फिर बदला मौसम का मिजाज बदला है।

आज का अधिकतम व न्यूनतम तापमान :

दिल्ली-NCR में कल रात से बारिश शुरू हुई और सुबह 8 बजे तक जारी रही, इस दौरान 14.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही थी। मौसम विज्ञान विभाग (IMD) बताया कि, ''अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी की संभावना है।'' विभाग के अनुसार, ''आज अधिकतम तापमान 16 व न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का पूर्वानुमान है। IMD की मानें तो बारिश खत्म होने के बाद तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की जाएगी और यह लुढ़ककर सात डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।''

मौसम विभाग की ओर से चेतावनी जारी :

इसके अलावा मौसम विभाग की ओर से एक नए पश्चिमी विक्षोभ की चेतावनी जारी की गई है, जो पूरे उत्तर भारत पर अपना असर दिखाएगा। विभाग की ओर से 22 जनवरी के लिए यलो अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, दो दिनों तक राजस्थान, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, बिहार, ओडिशा, उत्तर प्रदेश में सुबह और शाम घना कोहरा छाया रह सकता है।

तो वहीं, IMD की मानें तो बारिश खत्म होने के बाद तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की जाएगी और यह लुढ़ककर 7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। इतना ही नहीं पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश में भी आज और 23 जनवरी को बारिश का अनुमान जताया गया है।

  • 22-24 जनवरी के दौरान बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बारिश के आसार हैं। 22 जनवरी को उत्तरी पंजाब और हरियाणा में अलग-अलग भारी बारिश की संभावना है।

  • अगले दो दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में बारिश होने का अनुमान है।

  • 22 जनवरी को पश्चिम मध्य प्रदेश और राजस्थान में बिजली गिरने और ओलावृष्टि के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

  • 23-26 जनवरी के दौरान उत्तरी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में घने कोहरे की संभावना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT