दिल्ली के मौसम का हाल: धूल भरी आंधी-तूफान-बारिश
दिल्ली के मौसम का हाल: धूल भरी आंधी-तूफान-बारिश Priyanak Sahu -RE
दिल्ली

दिल्ली के मौसम का हाल: धूल भरी आंधी-तूफान-बारिश, दिन में छाया अंधेरा

Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। देश की राजधानी दिल्ली एनसीआर के इलाके में आज दिन के समय अचानक मौसम ने करवट ली और यहां के इलाको के मौसम का हाल या कहे मिजाज कुछ इस तरह हैं।

तेज आंधी-तूफान संग बारिश

हाल ही में खबर सामने आई है कि, दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में तेज आंधी-तूफान के साथ झमाझम बारिश की बौछारें गिर रही हैं। राजधानी दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद में कई इलाकों में भयंकर आंधी-तूफान आया है।

दिन में ही नजर आया शाम का नजारा :

मौसम के मिजाज के कारण यहां दिन में ही शाम के जैसा नजारा देखने को मिला। जी हां, यहां दिन में ही अंधेरा छाया। दरअसल, धूल-भरी तेज हवाओं के कारण चारों और धुंध छा गई है, सड़कों से लेकर आसमान तक धूल ही धूल नजर आ रही है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि, आगामी दिनों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से यहां हवा चल सकती है, इस दौरान यहां का अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है।

गर्मी से लोगों को राहत :

दिल्‍ली के अलावा गाजियाबाद, नोएडा और गुरुग्राम के भी कई इलाकों में भी तेज आंधी के साथ बारिश होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली हैं। साथ ही कोरोना के चलते जारी लॉकडान के कारण अपने घरों कैद लोग इस दौरान बदलते मौसम का आनंद ले रहे हैं। वहीं मौसम विभाग द्वारा ये जानकारी दी गई है कि, अगले 2 से 3 दिन भी हल्की बारिश की संभावना बनी रहेगी, साथ ही तेज आंधी तूफान के साथ ओलावृष्टि के भी आसार हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक, देश के अन्य राज्यों की बात करें तो हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और छत्तीसगढ़ में तेज आंधी तूफान के साथ बौछार देखने को मिल सकती है, उत्तराखंड और तेलंगाना में भी आंधी के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। इसके अलावा जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्तिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में भी आंधी तूफान देखने को मिल सकता है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT