Rajendra Pal Gautam
Rajendra Pal Gautam Social Media
दिल्ली

केजरीवाल के मंत्री हिंदू देवताओं पर विवादित ट्वीट कर बुरी तरह फंसे

Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। दिल्ली में आम आदमी पार्टी व मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक मंत्री द्वारा हिंदू देवताओं को लेकर विवादित टिप्पणी की गई है, जिस पर बवाल मचने लगा है, हालांंकि दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम (Rajendra Pal Gautam) ने अपनी सफाई भी दी है, आइये देखते हैं देवताओं पर की गई विवादित टिप्पणी क्‍या है और क्‍या सफाई दी हैै?

भगवान राम व कृष्ण पर विवादित ट्वीट :

राजेंद्र पाल गौतम ने अपने एक ट्वीट में लिखा- ''अगर यह बात प्रमाणित है कि, भगवान राम और कृष्ण पूर्वज हैं तो इन्हें इतिहास में क्यों नहीं पढ़ाया जाता? पूर्वजों का इतिहास होता है, जबकि इनका कोई प्रमाणिक इतिहास नहीं है। पौराणिक कथाएं हैं, ऐतिहासिक नहीं, जबकि पेरियार का दृष्टिकोण प्रमाणिकता और तार्किकता के आधार पर था।''

राजेंद्र पाल गौतम का विवादित ट्वीट

ट्वीट किया डिलीट :

हालांकि, अब केजरीवाल सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने शुक्रवार सुबह ही अपना ये ट्वीट डिलीट कर दिया है और अब उनके ट्वीटर अकाउंट पर यह ट्वीट नहीं दिख रहा है।

राजेंद्र पाल बोले मेरा अकाउंट हैक हुआ :

इसके अलावा उन्‍होंने आज एक अन्‍य ट्वीट भी किया, जिसमें लिखा-

मैंने कोई ट्वीट नहीं किया, ट्वीट देखकर ऐसा लग रहा है कि, किसी ने मेरे ट्विटर हैंडल को हैक किया है और चुनाव के समय हमारी पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए ऐसी शरारत की है। हमारे लिए सभी धर्म बराबर हैं, हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं।
राजेंद्र पाल गौतम

बीजेपी के मंत्री ने साधा निशाना

बीजेपी के मंत्री कपिल मिश्रा ने कहा- "राम और कृष्ण" विरोधी बयान के लिए केजरीवाल और उनके मंत्री को माफी मांगनी ही पड़ेगी। आम आदमी पार्टी वोट लेने के लिए हिन्दू विरोधी राजनीति कर रही है। इसके साथ ही उन्‍होंने एक ट्वीट भी किया जिसमें लिखा-

अब केजरीवाल के मंत्री रोने लगे - मेरा अकॉउंट हैक हो गया था। AAP कितने खोखले और बेशर्म हो। अगर तुमने और केजरीवाल ने "राम कृष्ण" विरोधी ट्वीट पर और हिंदुओ की आस्था पर हमला करने की माफी नहीं मांगी तो आपराधिक केस दर्ज करवाऊंगा।
कपिल मिश्रा

वहीं राम का नाम आते ही हिंदी के मशहूर कवि और आम आदमी पार्टी के नेता रहे कुमार विश्वास ने भी निशाना साधते हुए एक ट्वीट कर कहा- ''संतोष कोली के बलिदान की मलाई चाट रहे, सीमापुरी के ये MLA, आत्ममुग्ध बौने के मंत्री हैं। राम-कृष्ण के होने का देश से सबूत मांग रहे हैं। तुम्हारे आका ने सेना से शौर्य के सबूत मांगे थे, तो लोकसभा में लोगों ने दिए थे, तुमने राम-कृष्ण के मांगे हैं, प्रतीक्षा करो विधानसभा में मिल जाएंगे।''

बताते चलें कि, दिल्ली में चुनाव होने वाले हैं और ऐसे में आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम का राम-कृष्ण को लेकर विवादित ट्वीट सामने आया हैं, जो पार्टी को कटघरे में खड़ा कर सकता है। राजेंद्र पाल गौतम दिल्ली की सीमापुरी विधानसभा से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT