PM मोदी की टिप्पणी पर बवाल
PM मोदी की टिप्पणी पर बवाल Raj Express
दिल्ली

PM मोदी की टिप्पणी पर बवाल, विपक्ष ने पूछा - चुनाव आयोग कार्रवाई क्यों नहीं करता?

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • राहुल गांधी ने लगाया पीएम मोदी पर झूठ बोलने का आरोप।

  • असदुद्दीन ओवैसी ने भी पीएम मोदी की टिप्पणी पर उठाए सवाल।

  • कपिल सिब्बल ने कहा, पीएम की टिप्पणी की होनी चाहिए निंदा।

PM मोदी की टिप्पणी पर बवाल : दिल्ली। राजस्थान के बांसवाड़ा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई टिप्पणी पूरे देश में बवाल हो गया है। विपक्ष के तमाम नेताओं ने पीएम मोदी पर झूठ बोलने और अल्पसंख्यक वर्ग को डराने का आरोप लगाया। राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा कि, क्यों चुनाव आयोग प्रधानमंत्री के खिलाफ कार्रवाई नहीं करता? पीएम मोदी की टिप्पणी पर AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी सवाल उठाए थे।

बांसवाड़ा में रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि, "अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो संपत्ति का सर्वे किया जाएगा। महिलाओं के पास जो सोना है, जो संपत्ति है उसे समान रूप से वितरित कर दिया जाएगा। मेहनत से कमाई संपत्ति को क्या सरकार ऐंठ सकती है? महिला का मंगलसूत्र उसके जीवन से जुड़ा हुआ है। आप (कांग्रेस) अपने मेनिफेस्टो में ऐसी बातें करते हैं। जब कांग्रेस की सरकार थी तो आपने कहा था देश की संपत्ति पर पहला हक़ मुसलामानों का है। इसका मतलब ये संपत्ति इकट्ठी करके उन्हें बाटेंगे जिनके ज्यादा बच्चे हैं। क्या आपकी संपत्ति घुसपैठियों को दिया जाना ठीक है? ये कांग्रेस का मेनिफेस्टो कह रहा है। मनमोहन सिंह जी ने भी कहा था देश की संपत्ति पर पहला हक़ मुसलमानों का है। यह अर्बन नक्सलवाद...मेरी माताओं और बहनों का मंगलसूत्र भी बचने नहीं देंगे।"

पीएम की इस टिप्पणी पर राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा, ''आप (पीएम मोदी) भाषण दे रहे हैं कि, कांग्रेस महिलाओं की संपत्ति घुसपैठियों और आतंकवादियों को दे देगी...राजनीति इस स्तर तक गिर गई है और ऐसा इतिहास में नहीं हुआ है और मैं नहीं चाहता कि ऐसा हो। मैं चुनाव आयोग से सवाल पूछना चाहता हूं कि तुरंत कार्रवाई क्यों नहीं की गई। आपको (ईसी) इसकी निंदा करनी चाहिए और पीएम मोदी को नोटिस देना चाहिए। देश को आवाज उठानी चाहिए मोहन भागवत चुप क्यों हैं?"

असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री की टिप्पणी पर कहा था कि, "पीएम मोदी ने आज मुसलमानों को घुसपैठिए बुलाया और कहा कि उनके ज़्यादा बच्चे होते हैं। 2002 से लेकर अब तक, मोदी की बस एक ही गारंटी रही है: भारत के मुसलमानों को गालियां दो और वोट बटोरो। अगर बात मुल्क की संपत्ति की हो रही है तो मोदी सरकार में देश के धन पर पहला हक़ उनके अरबपति दोस्तों का रहा है। भारत के 1% लोग आज देश का 40% धन खा गए। आम हिन्दुओं को मुसलमानों का डर दिखाया जा रहा है, पर सच तो यही है कि आपके पैसों से कोई और अमीर हो रहा है।"

प्रधानमंत्री मोदी की टिप्पणी पर राहुल गांधी ने कहा था कि, "पहले चरण के मतदान में निराशा हाथ लगने के बाद झूठ का स्तर इतना गिर गया है कि घबरा कर वह अब जनता को मुद्दों से भटकाना चाहते हैं। कांग्रेस के ‘क्रांतिकारी मेनिफेस्टो’ को मिल रहे अपार समर्थन के रुझान आने शुरू हो गए हैं। देश अब अपने मुद्दों पर वोट करेगा, अपने रोज़गार, अपने परिवार और अपने भविष्य के लिए वोट करेगा। भारत भटकेगा नहीं!"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT