23 मई को इंडिया गेट पर निकालेगी कैंडल मार्च
23 मई को इंडिया गेट पर निकालेगी कैंडल मार्च RE
दिल्ली

पहलवानों के समर्थन में उतरेगी सर्वखाप महापंचायत, 23 मई को इंडिया गेट पर निकालेगी कैंडल मार्च

Kavita Singh Rathore

दिल्ली, भारत। बृजभूषण सिंह का मामला पिछले कुछ समय से लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। देशभर के पहलवान बृजभूषण सिंह के समर्थन में उतर आए हैं। वहीं, बीते दिन दिल्ली में भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष और BJP सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवानों को लेकर हरियाणा में सर्वखाप महापंचायत हुई। इस बैठक के बाद 23 मई को इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकालने का फैसला लिया गया है।

महापंचायत का आयोजन :

भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष और BJP सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ चल रहे मामले को लेकर रोहतक में महम चौबीसी के ऐतिहासिक चबूतरे पर रविवार को सर्वखाप महापंचायत का आयोजन हुआ। इस महापंचायत में हरियाणा और यूपी के अलावा अन्य राज्यों के खाप प्रतिनिधि पहुंचे। इस महापंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत और धरने पर बैठे पहलवान भी दिखाई दिए। यह महापंचायत सुबह 11 बजे से शुरू होकर शाम 4 बजे तक चली थी। इस बैठक में हुए फैसले के अनुसार, पहलवानों के समर्थन में 23 मई को दिल्ली में कैंडल मार्च निकाला जाएगा।

इंडिया गेट पर होगी कैंडल मार्च :

दरअसल, रविवार को हुई महापंचायत के दौरान सभी की सम्मति से यह फैसला लिया गया था कि, ठीक दो दिन बाद यानि मंगलवार (23 मई 2023) को इंडिया गेट पर शाम पांच बजे सब इकठ्ठा होंगे और यहां से कैंडल मार्च निकाला जाएगा। इस कैंडल मार्च में देशभर के लोग शामिल होंगे। इसके बाद 28 मई को नए संसद भवन में खापों की महिला महापंचायत का आयोजन होगा। इस महापंचायत में देशभर से महिलाओं के साथ ही खाप और किसान नेता भी शामिल होने वाली है।

फैसला लेगी महिला महापंचायत :

महिला महापंचायत के आयोजन के बाद 28 मई को पहलवानों के साथ मिलकर जो भी फैसला होगा, उसे सभी खापों को मंजूर मानना पड़ेगा। यह फैसला आने के 5 घंटे के अंदर सभी खापों के ज्यादा से ज्यादा लोग दिल्ली पहुंच जाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT