दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने लोक नायक अस्पताल में PSA प्लांट का किया उद्घाटन
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने लोक नायक अस्पताल में PSA प्लांट का किया उद्घाटन Priyanka Sahu -RE
दिल्ली

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने लोक नायक अस्पताल में PSA प्लांट का किया उद्घाटन

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस की स्थिति काबू में है, रोजाना कम ही मामलों की पुष्टि हो रही है, लेकिन फिर भी कोरोना की लड़ाई में लापरवाही न करते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार तीसरी कोविड लहर से लड़ने के लिए सक्रिय कदम उठा रही है। इस बीच आज मंगलवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने लोक नायक अस्पताल में PSA प्लांट का उद्घाटन किया है।

3 PSA प्लांट का उद्घाटन हुआ :

दिल्‍ली के लोक नायक अस्पताल में PSA प्लांट के उद्घाटन के दौरान स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कहा, "3 PSA प्लांट का उद्घाटन हुआ है। इनकी क्षमता 3 टन से भी ज़्यादा है,कुल मिलकर यहां की उत्पादन क्षमता 5 टन प्रतिदिन हो गई है। दिल्ली में इससे पहले 40 PSA प्लांट शुरू किया था।"

इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट साझा करते हुए बताया- COVID-19 की तीसरी लहर का मुकाबला करने की हमारी तैयारी तीव्र गति से चल रही है। दिल्ली सरकार ने विभिन्न अस्पतालों में 27 पीएसए ऑक्सीजन प्लांट शुरू किए हैं। इस संबंध में एलएनजेपी अस्पताल में 3 पीएसए ऑक्सीजन प्लांट समर्पित किए। इन तीनों संयंत्रों की संयुक्त क्षमता 3.2 मीट्रिक टन है।

दिल्ली सरकार तीसरी कोविड लहर से लड़ने के लिए कई सक्रिय कदम उठा रही है। पूरे दिल्ली में बड़े पैमाने पर ऑक्सीजन संयंत्रों की स्थापना उनमें से एक है। भगवान महावीर अस्पताल में आज पीएसए ऑक्सीजन प्लांट समर्पित किया। इस स्थापित संयंत्र की क्षमता 1.80 मीट्रिक टन है।
स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

दिल्‍ली में कोरोना के मामले :

अगर दिल्‍ली के कोरोना के मामले की बात करें तो बीते दिन सोमवार तक दिल्‍ली में कोरोना का आकंड़ा यह था। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 27 नए मामले मिले थे, 76 मरीज ठीक हुए और इस दौरान एक भी मौत नहीं हुई थी।

  • कुल मामले : 14,39,027

  • कुल रिकवरी : 14,13,590

  • कुल मौतें : 25,088

  • सक्रिय मामले : 349

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT