नर्सरी से कक्षा 5वीं तक स्कूल 12 जनवरी तक बंद
नर्सरी से कक्षा 5वीं तक स्कूल 12 जनवरी तक बंद  Raj Express
दिल्ली

Schools Closes: दिल्ली में ठंड तेज- नर्सरी से कक्षा 5वीं तक स्कूल 12 जनवरी तक बंद

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • दिल्ली में कड़ाके की ठंड

  • नर्सरी से कक्षा 5वीं तक स्कूल किए बंद

  • छात्रों के लिए स्कूल 12 जनवरी तक बंद रहेंगे: शिक्षा मंत्री आतिशी

Schools Closes:  दिल्ली में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, ऐसे में राष्‍ट्रीय राजधानी में ठंड के कारण छोटे बच्‍चों के लिए स्‍कूल बंद कर दिए गए है। इस दौरान नर्सरी से कक्षा 5वीं तक स्कूल रहेंगे।

दरअसल, इस बारे में दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने सोशल मीडिया एक्‍स पर जानकारी साझा करते हुए बताया कि, ठंड के कारण नर्सरी से कक्षा 5 तक के छात्रों के लिए स्कूल 12 जनवरी तक बंद रहेंगे।

तो वहीं, इससे पहले कड़ाके की सर्दी और घने कोहरे के कारण जिलाधिकारी मनीष वर्मा के आदेश पर नर्सरी से कक्षा आठवीं तक के स्कूलों की छुट्टी बढ़ा दी थी और बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सभी बोर्ड के स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दिए हैं। नौवीं से बारहवीं तक की कक्षाएं दस बजे से तीन बजे पूर्व की तरह चलेगी। पहले 6 दिसंबर तक स्कूलों में छुट्टी थी।

बता दें कि, दिल्‍ली की सरकार ने स्‍कूल बंद किए जाने का फैसला दिल्ली में सर्दी की स्थिति को देखते हुए लिया है। शनिवार रात को भी दिल्ली के शिक्षा विभाग ने आदेश जारी करके स्कूलों की छुट्टी बढ़ाने का फैसला लिया था, जिसे कुछ घंटों बाद वापस ले लिया गया। दिल्ली में शीत लहर चल रही है और भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले कुछ दिनों के लिए घने कोहरे, हल्की बारिश और तापमान में गिरावट के कारण 'येलो अलर्ट' जारी किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT