Bharat Bandh
Bharat Bandh Priyanka Sahu -RE
दिल्ली

CAA के खिलाफ लेफ्ट द्वारा 'भारत बंद' का आह्वान, कई राज्यों में 144

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। भारत में इन दिनों सबसे अधिक और बड़ा मुद्दा 'नागरिकता संशोधन कानून 2019' बना हुआ है, जिसको लेकर तमाम हिस्‍सों में हंगामा मच रहा है, यह हल्‍लाबोल 'भारत बंद' (Bharat Bandh) तक पहुँच गया है। जब प्रदर्शनकारियों द्वारा अलग-अलग जगहों पर विरोध करने के बाद भी सरकार द्वारा कोई बदलाव नहीं किया, तो लेफ्ट पार्टियों ने 'भारत बंद' का आह्वान किया।

इस कानून को लेकर हर तरफ विपक्ष व लोगों का प्रदर्शन जारी हैं। इन सबके चलते पुलिस प्रशासन पूरी तरह चौकन्ना है एवं कई जगहों पर धारा 144 लागू की गई है। जाने कहां-कहां लगी यह धारा...

दिल्‍ली के लाल किला पर धारा 144 लागू :

नागरिकता कानून के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस द्वारा लाल किले के पास धारा 144 लगा दी है। साथ ही दिल्ली में कई मेट्रो स्टेशन पर एंट्री-एग्जिट पूरी तरह बंद कर दी गई हैं। प्रदर्शन के मद्देनजर डीएमआरसी ने एहतियातन यह 6 मेट्रो स्टेशन 'पटेल चौक, लोक कल्याण मार्ग, उद्योग भवन, आईटीओ, प्रगति मैदान और खान मार्केट मेट्रो स्टेशन' बंद किए हैं।

धारा 144 यूपी में भी लागू :

नागरिकता कानून को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन को देखते हुए उत्‍तर प्रदेश के सभी जिलों में भी धारा 144 लगा दी गई है।

बिहार में रेलवे ट्रैक और हाईवे जाम :

नागरिकता कानून के खिलाफ बिहार के दरभंगा और पटना में भी माकपा कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने रेलवे ट्रैक और हाईवे जाम भी कर दिए। इसके अलावा दरभंगा में लेफ्ट पार्टियों द्वारा ट्रेन भी रोकी गई है।

बता दें कि, कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में भी पुलिस बल तैनात और 3 दिनों तक यहां धारा 144 लागू की गई है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT