सुरक्षा चूक की घटना के बाद संसद में सुरक्षा बढ़ाई
सुरक्षा चूक की घटना के बाद संसद में सुरक्षा बढ़ाई Raj Express
दिल्ली

सुरक्षा चूक की घटना के बाद संसद में सुरक्षा बढ़ाई, केवल सांसदों को ही प्रवेश की अनुमति दी

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • सुरक्षा चूक की घटना के बाद संसद में सुरक्षा बढ़ाई गई

  • संसद भवन में प्रवेश के लिए मकर द्वार से केवल सांसदों को ही जाने की अनुमति

दिल्ली, भारत। संसद हमले की बरसी पर बीते दिन 13 दिसंबर को सुरक्षा चूक की घटना के बाद सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम अब कड़े कर दिए गए हैं। दरअसल, आज गुरुवार को संसद में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

संसद भवन में प्रवेश के लिए केवल सांसदों को ही जाने की अनुमति :

सामने आई जानकारी के अनुसार, संसद में सुरक्षा बढ़ा दी गई और संसद भवन में प्रवेश के लिए मकर द्वार से केवल सांसदों को ही जाने की अनुमति दी जा रही है। साथ ही संसद भवन में प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों के जूते उतरवाकर भी उनकी गहन जांच की जा रही है।

बता दें कि, संसद सुरक्षा की चूक मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने बड़े स्तर पर जांच करने के लिए 200 पुलिस अधिकारियों की टीम तैयार की है, जिसमें 20 से ज्यादा इंस्पेक्टर, 5 डीसीपी और 7 एसीपी टीम में शामिल हैं। तो वहीं, संसद की सुरक्षा में सेंध के मुद्दे पर आज विपक्षी नेताओं का प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति से मिलेगा, जिसके लिए संसद में इंडिया गठबंधन के नेताओं की बैठक हुई।

इसके अलावा लोकसभा सचिवालय के अनुरोध पर गृह मंत्रालय ने संसद सुरक्षा उल्लंघन की घटना की जांच का आदेश दिया है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि, सीआरपीएफ के महानिदेशक श्री अनीश दयाल सिंह के नेतृत्व में एक जांच समिति गठित की गई है, जिसमें अन्य सुरक्षा एजेंसियों के सदस्य और विशेषज्ञ शामिल हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT