साल के आखिरी दिन कड़ाके की ठंड
साल के आखिरी दिन कड़ाके की ठंड  Social Media
दिल्ली

साल के आखिरी दिन कड़ाके की ठंड- इन राज्यों में कोहरे का अलर्ट जारी

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • साल के आखिरी दिन दिल्ली में कोहरे का येलो अलर्ट जारी

  • दिल्ली में पॉल्यूशन की मार, AQI पहुंचा 400

  • ठंड बढ़ने के साथ तापमान में लगातार गिरावट दर्ज

दिल्‍ली, भारत। आज रविवार 31 दिसंबर को साल का आखिरी दिन है और राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली समेत कई राज्य कड़ाके की ठंड से जकड़े हुए है। इस बीच कई जगहों पर कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया गया है। साल के आखिरी दिन मौसम विभाग ने दिल्ली में कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा यूपी, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश में भी कोहरा छाए रहने का अनुमान एवं उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कुछ हिस्सों में आज कोल्ड डे की स्थिति बनने की संभावना है।

तो वहीं, दिल्ली के लोग ठंड व कोहरे के बीच पॉल्यूशन की मार झेल रहे है, क्‍योंकि एयर क्वालिटी सुधर ही नहीं रही है। बीते दिन शनिवार को AQI 400 के करीब पहुंचा। इसके अलावा ठंड बढ़ने के साथ तापमान में लगातार गिरावट दर्ज हो रही है। मौसम विभाग के पूर्वानुमानों में चेतावनी दी गई है कि, हानिकारक स्थितियां कम से कम तीन और दिनों तक बनी रहने की संभावना है। अगर लोग नए साल की पूर्व संध्या पर पटाखे फोड़ने हैं तो हवा की गुणवत्ता और भी खराब होने की संभावना है। भले ही दिल्ली में पटाखों पर पूरी तरह से बैन लगाया गया है। मगर इसका असर देखने को नहीं मिलता है, नए साल के मौके पर लोग आतिशबाजी कर सकते हैं, जिसका खामियाजा खराब हवा के तौर पर भुगतना होगा।

आज इन राज्‍यों में घना कोहरा छाने की संभावना :

मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, यूपी, बिहार, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश में आज यानी रविवार (31 दिसंबर) को घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। दिल्ली-एनसीआर में 1 से 5 जनवरी तक अधिकतम तापमान 19 से 21 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT