कोविड नए स्ट्रेन के दावे का सिंगापुर ने दिया जवाब- CM केजरीवाल खामोश
कोविड नए स्ट्रेन के दावे का सिंगापुर ने दिया जवाब- CM केजरीवाल खामोश Priyanka Sahu -RE
दिल्ली

कोविड नए स्ट्रेन के दावे का सिंगापुर ने दिया जवाब- CM केजरीवाल खामोश

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। देश में वैश्विक महामारी कोरोना का संकट थमा ही नहीं है, इस बीच दिल्‍ली की केजरीवाल सराकार द्वारा बीते दिन यानी मंगलवार को कोविड-19 के नए स्ट्रेन को लेकर कोरोना वायरस के नए 'सिंगापुर वेरिएंट' पर चिंता जाहिर की थी, और केंद्र सरकार से सिंगापुर के साथ सभी हवाई सेवाओं को तत्काल रद्द करने का आग्रह किया था, जिसपर सिंगापुर के उच्चायुक्त ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए CM केजरीवाल को जवाब दिया है।इसके बाद से दिल्ली के CM केजरीवाल फिलहाल खामोश हैं, उनकी ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

सिंगापुर HC का CM केजरीवाल को जवाब :

भारत में सिंगापुर के उच्चायुक्त (High Commissioner) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से साझा हुए ट्वीट में CM केजरीवाल के ट्वीट को रिट्विट करते हुए यह जवाब दिया है कि, ''इस दावे में कोई सच्चाई नहीं है कि, सिंगापुर में कोविड का नया स्ट्रेन मिला है। सिंगापुर में फाइलोजेनेटिक टेस्ट में मिला B.1.617.2 वैरिएंट बच्चों सहित कोरोना के ज्यादातर मामलों में प्रबल है।''

बता दें कि, B.1.617.2 वेरिएंट काफी संक्रामक है और सबसे पहले भारत में मिला था, अब तक यह वेरिएंट दुनिया के कई देशों में फैल चुका है।

CM केजरीवाल ने कही थी ये बात :

दरअसल, दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ट्वीट के जरिए ये बात कही थी कि, ‘‘सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद ख़तरनाक बताया जा रहा है, भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है। केंद्र सरकार से मेरी अपील है- सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द की जाएं और बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम किया जाए।’’

बता दें कि, CM केजरीवाल के इस ट्वीट को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी प्रतिक्रिया आई है, जिसमें उन्‍होंने CM अरविंद केजरीवाल की चिंता पर यह जवाब दिया है- सिंगापुर के हालात पर केंद्र सरकार की नजर है और सभी सावधानियां बरती जा रही हैं। सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें मार्च 2020 से ही बंद हैं, सिंगापुर के साथ हमारा एयर बबल समझौता भी नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT