कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया गांधी का केंद्र पर हमला
कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया गांधी का केंद्र पर हमला RE
दिल्ली

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया गांधी का केंद्र पर हमला- इस सरकार ने लोकतंत्र का गला घोंट दिया

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • संविधान सदन के सेंट्रल हॉल में सोनिया गांधी ने कांग्रेस संसदीय दल की बैठक को संबोधित किया

  • सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

  • इस सरकार ने लोकतंत्र का गला घोंट दिया है: सोनिया गांधी

दिल्‍ली, भारत। कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज, 20 दिसंबर काे संसद भवन के संविधान सदन के सेंट्रल हॉल में कांग्रेस संसदीय दल की बैठक को संबोधित किया और अपने संबोधन मेंकेंद्र सरकार के फैसले पर सवाल उठाते हुए निशाने साधे।

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा- इस सरकार ने लोकतंत्र का गला घोंट दिया है। इससे पहले कभी भी संसद के इतने सारे विपक्षी सदस्यों को सदन से निलंबित नहीं किया गया था और वह भी केवल पूरी तरह से उचित और वैध मांग उठाने के लिए।

13 दिसंबर को जो हुआ वह स्वीकार्य नहीं है और उसे सही नहीं ठहराया जा सकता है। इस मामले पर देश को संबोधित करने में पीएम को चार दिन लग गए, वो भी उन्होंने संसद के बाहर किया। ऐसा करके उन्होंने संसद की गरिमा के प्रति तिरस्कार और देश की जनता के प्रति अपनी उपेक्षा जाहिर की है।
कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी

संसदीय दल की बैठक में सोनिया गांधी द्वारा कही गई बातें-

  • इस सत्र में जम्मू-कश्मीर से जुड़े कुछ अहम बिलों को पास किया गया। जो लोग जवाहरलाल नेहरू जैसे महान देशभक्त को बदनाम करने के लिए इतिहास को तोड़ते-मरोड़ते हैं और ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़खानी करते हैं, वे लंबे समय से कैंपेन चला रहे हैं। इन कैंपेन की अगुआई पीएम और होम मिनिस्टर कर रहे हैं, लेकिन हम डरने या झुकने वाले नहीं हैं। हम सच सामने लाते रहेंगे।

  • ये कहना कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान के विधानसभा चुनावों के नतीजे हमारी पार्टी के लिए बेहद निराशाजनक रहे हैं, ये कम होगा। इन चुनावों में हमारे खराब प्रदर्शन के कारणों को समझने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष ने पहले राउंड की समीक्षा शुरू कर दी है। इन समीक्षाओं से जो सबक मिलेंगे वो हम अपनाएंगे। इस समय हमारे सामने बहुत बड़ी चुनौती है, फिर भी मुझे यकीन है कि हमारे साहस और लगातार कोशिशों से हमें सफलता मिलेगी।

कांग्रेस लोकतंत्र की रक्षा के लिए संकल्पित है :

तो वहीं, कांग्रेस ने सोशल मीडिया एक्‍स पर जानकारी देते हुए बताया कि, CPP चेयरपर्सन सोनिया गांधी जी की अध्यक्षता में कांग्रेस संसदीय दल की बैठक हुई। इस बैठक में सरकार द्वारा सांसदों को सस्पेंड करने के दमनकारी फैसले पर चर्चा हुई। कांग्रेस सड़क से संसद तक जनता की आवाज उठाने के लिए प्रतिबद्ध है, लोकतंत्र की रक्षा के लिए संकल्पित है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT