दिल्‍ली: सोनिया की CWC की मीटिंग
दिल्‍ली: सोनिया की CWC की मीटिंग Priyanka Sahu -RE
दिल्ली

दिल्‍ली: सोनिया की CWC की मीटिंग-सरकार का कोरोना मैनेजमेंट बताया फेल

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। देश में कोरोना वायरस की महामारी का संकट छाया हुआ है, जिसके चलते राजनीतिक पार्टियों के सभी नेता बैठकों का आयोजन वीडियो कांफ्रेंस के जरिए हो रहा है। वहीं, आज 23 जून को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस कार्यसमिति यानी कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) की वर्चुअल बैठक हुई।

इन मुद्दों को लेकर सोनिया का सरकार पर हमला :

CWC की वर्चुअल बैठक के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सुर्खियों में चल रहे मुद्दे जैसे- 'कोरोना महामारी, पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों और वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीन के साथ तनाव' को लेकर केंद्र की मोदी सरकार सरकार पर हमला बोला है। पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि, आज देश भयावह आर्थिक संकट और महामारी का सामना कर रहा है। इस बीच भारत-चीन सीमा पर हिंसक झड़प से देश संकट में है।

सोनिया गांधी ने इन सभी संकटों के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेवार ठहराते हुए कहा कि, ''भाजपा के नेतृत्व में एनडीए सरकार का कुप्रबंधन और इसकी गलत नीतियां ही सभी संकट को पैदा कर रही हैं।''

मोदी सरकार हर सही सलाह को सुनने से इंकार करती है, वक़्त की मांग है कि बड़े पैमाने पर सरकारी खजाने से मदद, गरीबों के हाथों में सीधे पैसा पहुंचाना, सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यमों की रक्षा करना और उनका पोषण करना और व मांग को बढ़ाना व प्रोत्साहित करना चाहिए। इसके बजाय सरकार ने एक खोखले वित्तीय पैकेज की घोषणा की, जिसमें सकल घरेलू उत्पाद का 1 प्रतिशत से कम ही राजकोषीय प्रोत्साहन था।
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी

पेट्रोल-डीजल की कीमत पर बोली सोनिया :

सोनिया गांधी ने कहा कि, जब दुनिया में कच्चे तेल की कीमतें घटी हैं, तब सरकार ने लोगों की चिंता किए बिना लगातार 17वें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की है।

बता दें कि, कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) की वर्चुअल बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह, राहुल गांधी समेत सभी वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT