जामिया इस्लामिया में लगे 'स्ट्राइक फॉर बाबरी' के नारे लगने के बाद तनाव
जामिया इस्लामिया में लगे 'स्ट्राइक फॉर बाबरी' के नारे लगने के बाद तनाव Raj Express
दिल्ली

जामिया इस्लामिया में 'स्ट्राइक फॉर बाबरी' के नारे लगने के बाद तनाव, सतर्कता के लिहाज से पुलिस की तैनात

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • जामिया में बाबरी के नारे लगने के बाद पुलिस बल की तैनाती।

  • विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि, अब स्थिति नियंत्रण में।

  • गणतन्त्र दिवस के मद्देनजर दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर।

Tension in Jamia Islamia : दिल्ली। राजधानी दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में स्ट्राइक फॉर बाबरी' के नारे लगने के बाद तनाव का माहौल बना हुआ है। आगामी गणतंत्र दिवस के मद्देनजर विश्वविद्यालय के बाहर पुलिस की तैनाती की गई है। दरअसल बीते दिन राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान दिल्ली के विध्वविद्यालय में छात्रों द्वारा स्ट्राइक फॉर बाबरी' के नारे लगाए गए थे जिसके बाद से यहाँ पुलिस बल की तैनाती की गई है, हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि, अब स्थिति नियंत्रण में है।

जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में दो से तीन छात्रों द्वारा स्ट्राइक फॉर बाबरी जैसे नारे लगाए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया। पब्लिक डोमेन स्ट्राइक फॉर बाबरी वीडियो आने के बाद विश्वविद्यालय के बाहर एहतियात के तौर पर पुलिसकर्मियों की तैनात कर दिया गया। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि अयोध्या स्थित राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा और आगामी गणतंत्र दिवस के मद्देनजर यहां पुलिस की तैनाती की गई।

यह है मामला :

दरअसल, यूपी के अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह सोमवार को की गई। इस दौरान जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में सोमवार को स्ट्राइक फॉर बाबरी के नारे लगने का मामला सामने आया। गौरतलब है कि, यह मंदिर उस स्थान पर बनाया गया है, जहां बाबरी मस्जिद थी, जिसे 1992 में कारसेवकों ने ध्वस्त कर दिया था।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि, एहतियात के तौर पर विश्वविद्यालय के बाहर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई। जामिया परिसर के अंदर विरोध प्रदर्शन हुआ, लेकिन बाहर कुछ नहीं हुआ, किसी को भी हिरासत में नहीं लिया गया है।

जामिया मिल्लिया इस्लामिया प्रशासन ने कहा कि विरोध के कारण शैक्षणिक गतिविधि बाधित नहीं हुई और स्थिति नियंत्रण में है। विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा कि सिर्फ दो से तीन छात्र ही नारेबाजी कर रहे थे। कक्षाओं और परीक्षाओं में किसी तरह की बाधा नहीं आई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT