CAA के खिलाफ हिंसा उकसाने वाले ISIS के 2 संदिग्ध गिरफ्तार
CAA के खिलाफ हिंसा उकसाने वाले ISIS के 2 संदिग्ध गिरफ्तार Social Media
दिल्ली

CAA के खिलाफ हिंसा उकसाने वाले ISIS के 2 संदिग्ध गिरफ्तार

Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। दिल्‍ली पुलिस नें जामिया नगर में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हो रहे विरोध-प्रदर्शन को लेकर एक अहम खुलासा सामने आया है। दरअसल, CAA के खिलाफ हिंसा को उकसाने वाले दो संदिग्ध आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

दोनों के ISIS से संदिग्‍ध कनेक्‍शन :

बताया जा रहा है कि, इन दोनों आरोपियों के आईएसआईएस से संदिग्‍ध कनेक्‍शन होने की बात भी सामने आई है।

क्‍या हैं आरोप?

दरअसल, इन दोनों पर यह आरोप है कि, दोनों CAA के खिलाफ लोगों को हिंसा के लिए उकसा रहे थे और आतंकी साजिश रच रहे थे। इसके अलावा ये दोनों नए लोगों को IS में भर्ती करने की फिराक में भी थे।

दोनों को आईएस से संबंध रखने के आरोपों के चलते जामिया नगर के ओखला से संवेदनशील सामग्री के साथ गिरफ्तार किया गया है और इन दोनों की पहचान 36 वर्षीय जहांजेब सामी और 39 वर्षीय हिना बशीर बेग के रुप में हुई है। वहीं, पुलिस के मुताबिक यह दोनों पति-पत्नी हैं और दिल्ली में आत्मघाती हमले की तैयारी में थे और दोनों संदिग्‍ध जम्‍मू-कश्‍मीर के रहने वाले हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, ये लोग ज्यादा लोगों को एंटी CAA और NRC प्रदर्शन से जोड़ने के लिये इंडियन मुस्लिम यूनिटी नाम से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म चला रहे थे।

जांच एजेंसियां सतर्क :

बता दें कि, ISIS के इन 2 लोगों का खुलासा ऐसे वक्‍त सामने आया, जब होली का त्यौहार नजदीक है और बाजारों में चहल-पहल है। इस दौरान किसी प्रकार की अनहोनी ना हो इसके लिए पुलिस सहित अन्‍य जांच एजेंसियां सतर्क हो गई हैं, ताकि आतंकी मंसूबों पर पानी फेरा जा सके।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT