शाहीन बाग के बंद मार्ग से कुछ देर के लिए हटाए गए बैरिकेड
शाहीन बाग के बंद मार्ग से कुछ देर के लिए हटाए गए बैरिकेड Social Media
दिल्ली

शाहीन बाग के बंद मार्ग से कुछ देर के लिए हटाए गए बैरिकेड

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। दिल्ली के शाहीन बाग में 69 दिनों से जारी विरोध-प्रदर्शन के चलते उत्तर प्रदेश पुलिस ने कालिंदी कुंज से फरीदाबाद और जैतपुर की तरफ जाने वाले रास्ता बंद कर दिया था, जो आज खोल दिया गया, जी हां! इस मार्ग से थोड़ी देर के लिए बैरिकेड हटाया परंतु कुछ देर बाद इसे दाेेबारा बंद कर दिया, हालांकि अभी सिर्फ टू-व्हीलर्स को जाने की इजाजत है।

कुछ देर के लिए क्‍यों खुला मार्ग?

दरअसल, नोएडा-फरीदाबाद मार्ग कुछ देर के लिए इसलिए खोला गया, क्‍योंकि शुक्रवार सुबह कालिंदीकुंज से फरीदाबाद जाने वाली सड़क पर बस खराब होने के कारण वहां काफी जाम लग गया, जाम हटाने के लिए ही कुछ देर रास्ता खोला था।

महामाया फ्लाईओवर रास्ते से हटाई बैरिकेडिंग :

नोएडा पुलिस द्वारा आज शुक्रवार को महामाया फ्लाईओवर की ओर जाने वाले रास्ते से भी बैरिकेडिंग हटा दी गई। यह रास्ता नोएडा को दिल्ली और फरीदाबाद से जोड़ता है। हालांकि, इससे फरीदाबाद से नोएडा आने वालों को थोड़ी राहत जरूर मिली है, लेकिन ट्रैफिक जाम लगने की पूरी संभावना है, क्‍योंकि यहां के रोड की चौड़ाई काफी कम है।

बता दें कि, नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के विरोध में 15 दिसंबर से शाहीन बाग में सैकड़ों प्रदर्शनकारी सड़क बंद कर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं।

सड़क बंद कर धरना-प्रदर्शन

दिल्ली के शाहीन बाग में बंद मार्गो को खुलवाने के लिए ही सुप्रीम कोर्ट के 3 वार्ताकारों को नियुक्त किया है। वकील संजय हेगड़े, साधना रामचंद्रन और पूर्व सीआईसी वजाहत हबीबुल्ला शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर कोई हल निकालने की कोशिश में जुटे हैं। वार्ताकार पिछले 2 दिन प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर चुके हैं और आज तीसरे दिन भी प्रदर्शनकारियों और वार्ताकारों में बातचीत होगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT