कोरोना और ओमिक्रॉन के खतरे बीच दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लागू
कोरोना और ओमिक्रॉन के खतरे बीच दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लागू Social Media
दिल्ली

कोरोना और ओमिक्रॉन के खतरे बीच दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लागू

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ी है, ओमिक्रॉन संक्रमण के मामलों में दिल्ली दूसरे नंबर पर है। कोरोना और ओमिक्रॉन के बढ़़ते मामलों के बीच आज 4 जनवरी को दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक हुई, जिसमें यह बड़ा फैसला लिया गया है।

दिल्ली में लगा वीकेंड कर्फ्यू :

दरअसल, दिल्ली में कोरोना वायरस और ओमिक्रॉन वेरिएंट के खतरे को देखते हुए राजधानी में पहले से ही नाइट कर्फ्यू पहले लागू है और अब वीकेंड कर्फ्यू भी लगा दिया गया है। इसके तहत अब शनिवार और रविवार दो दिन तक दिल्ली पूरी तरह बंद रहेगी। इस बारे में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि, ''दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की बैठक में यह फैसला लिया गया है। जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी ऑफिस में कर्मचारियों को घर से काम करने को कहा जाएगा। वहीं, प्राइवेट ऑफिस 50% कैपिसिटी के साथ काम करेंगे। दिल्ली में सोमवार को 4099 कोरोना केस मिले थे और पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 6.46% हो गई।''

राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह ओमिक्रॉन वेरिएंट है। अस्पताल में भर्ती होने वाले पेशेंट्स की संख्या बढ़ने पर और भी प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं।
दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन

आज मंगलवार को दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की बैठक दिल्ली के उपराज्यपाल की अध्यक्षता में हुई, DDMA की इस वर्चुअल बैठक में सीएम अरविंद केजरीवाल को भी हिस्सा लेना था, लेकिन उनके कोरोना पॉजिटिव आने के कारण वे बैठक में शामिल नहीं हुए और उन्होंने खुद को घर में आइसोलेट कर लिया है।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 5 फीसदी से ऊपर :

बता दें कि, देश की राजधानी दिल्‍ली में दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 5 फीसदी से ऊपर पहुंच गई है। बीते दिन ही दिल्ली में पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 4,099 नए मामले सामने आए एवं 1 मरीज़ की मौत हुई थी। सक्रिय मामले 10,986 हैं और पॉजिटिविटी दर 6.46% है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT