दिल्ली में लागू हुआ 55 घंटे का सप्ताहांत कर्फ्यू
दिल्ली में लागू हुआ 55 घंटे का सप्ताहांत कर्फ्यू Social Media
दिल्ली

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की गति तेज- लागू हुआ 55 घंटे का सप्ताहांत कर्फ्यू

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण की गति तेज होने के मद्देनजर दिल्ली में आज 8 जनवरी से 55 घंटे का सप्ताहांत कर्फ्यू लागू हो गया है।

सोमवार सुबह 5 तक लागू रहेगा कर्फ्यू :

दिल्‍ली में सप्ताहांत कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 से शुरू हुआ, जो सोमवार की सुबह 5 तक लागू रहेगा, इसके तहत कई पाबंदियों लगाई गई हैं। इस दौरान बिना वजह के लोगों को बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी। अधिकारियों ने कहा कि, ''शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक कर्फ्यू लागू रहेगा। इस दौरान अगर कोई रेल या फिर विमान से यात्रा करने जा रहा है तो उसके पास यात्रा का टिकट होना आवश्यक है।''

दिल्ली मेट्रो की सेवाएं रहेंगी जारी :

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लगाए गए सप्ताहांत कर्फ्यू के दौरान शनिवार व रविवार काे दिल्ली मेट्रो की सेवाएं जारी रहेंगी, लेकिन मेट्रो की फ्रीक्वेंसी कम रहेगी। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) के अधिकारियों का मानना है कि, वीकेंड कर्फ्यू के चलते दिल्ली में मेट्रो यात्रियों की संख्या शनिवार और रविवार को तुलनात्मक रूप से बहुत गिरेगी, ऐसे में लगातार ट्रेनों का परिचालन हितकर नहीं है, ऐसे में मेट्रो ट्रेनों की फ्रिक्वेंसी घटाने का निर्णय लिया गया है। दिल्ली मेट्रो रेल निगम के प्रवक्ता अनुज दयाल की ओर मिली जानकारी के अनुसार-

  • शनिवार व रविवार को येलो लाइन पर हुडा सिटी सेंटर से समयपुर बादली के बीच हर 15 मिनट के अंतराल पर मेट्रो उपलब्ध रहेगी।

  • द्वारका सेक्टर- 21 से नोएडा इलेक्ट्रानिक सिटी व वैशाली के बीच ब्लू लाइन पर भी हर 15 मिनट पर मेट्रो उपलब्ध रहेगी।

  • इसके अलावा अन्य सभी लाइनों पर वीकेंड कर्फ्यू के दौरान 20 मिनट के अंतराल पर मेट्रो चलेगी।

वीकेंड के दौरान मेट्रो ट्रेनों की फ्रिक्वेंसी में बदलाव किया गया है, बाकी दिन यानी सोमवार से शुक्रवार के दौरान मेट्रो वर्तमान में निर्धारित समय के अनुसार चलेगी। अभी मेट्रो में 100 प्रतिशत सीटों पर बैठकर यात्रा करने की अनुमति है, लेकिन मेट्रो में खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं है। एक कोच में सिर्फ 50 लोग ही यात्रा कर सकेंगे।
डीएमआरसी के प्रवक्ता अनुज दयाल

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT