हरियाणा : फरीदाबाद से सामने आया डेल्टा प्लस वैरिएंट का पहला मामला
हरियाणा : फरीदाबाद से सामने आया डेल्टा प्लस वैरिएंट का पहला मामला Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

हरियाणा : फरीदाबाद से सामने आया Delta Plus Variant का पहला मामला

Author : Kavita Singh Rathore

फरीदाबाद, हरियाणा। आज देश में भले ही कोरोना की रफ़्तार कुछ धीमी नजर आ रही हो, लेकिन देशवासियों की मुश्किलें अब तक कम नहीं हुई हैं। पिछले दिनों कोरोना के साथ कई तरह के फंगस द्वारा जम कर आतंक मचाने के बाद अब भारत के राज्यों से कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के लगातार मामले सामने आरहे हैं। पिछले दिनों मध्य प्रदेश से डेल्टा वैरिएंट के मामले सामने आ रहे थे। इसी बीच अब हरियाणा के फरीदाबाद में शनिवार को डेल्टा प्लस वैरिएंट (Delta Plus Variant) का पहला मामला मिला है।

फरीदाबाद से मिला डेल्टा वैरिएंट का पहला मामला :

दरअसल, पिछले दिनों कोरोना के साथ ही ब्लैक, वाइट, येलो और ग्रीन फंगस ने भारत के राज्यों में अपने पैर पसारना शुरू कर दिए थे, वहीं, अब यही हाल कोरोना के डेल्टा वैरिएंट का भी है। डेल्टा वैरिएंट एक एक करके अब तक कई राज्यों को अपनी चपेट में ले चुका है। इसी कड़ी में अब दिल्ली से सटे हरियाणा के शहर फरीदाबाद से डेल्टा प्लस वैरिएंट का पहला मामला सामने आया है। अब यह कहना गलत नहीं होगा कि, देश की राजधानी दिल्ली तक भी कोरोना वायरसके डेल्टा प्लस वैरिएंट के कदम पहुंच गए है। इस एक केस के चलते स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई है।

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री का कहना :

फरीदाबाद में मिले इस मामले के सामने आने के बाद हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि, 'सरकार तैयार है। संक्रमित मरीज के संपर्क में आए 100% लोगों का टेस्ट कराया जाए। उनके सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग भी की जाएगी।'

देश में डेल्टा प्लस वैरिएंट के कुल केस :

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, अब तक पूरे भारत में 10 राज्यों तक डेल्टा प्लस वैरिएंट के कदम पड़ चुके हैं और इन राज्यों से कुल डेल्टा प्लस वैरिएंट के 48 मामले मिल चुके हैं। इससे पहले शुक्रवार को महाराष्ट्र के रत्नागिरी से डेल्टा प्लस वैरिएंट के चलते पहला मौत का केस सामने आया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT