प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बाइडेन के आमंत्रण पर जताई खुशी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बाइडेन के आमंत्रण पर जताई खुशी Social Media
भारत

लोकतंत्र शिखर सम्मलेन : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बाइडेन के आमंत्रण पर जताई खुशी

News Agency, राज एक्सप्रेस

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के आमंत्रण पर लोकतंत्र के शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिये खुश हैं। साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में विश्व स्तर पर लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूत करने के लिए भागीदारों के साथ काम करने के लिए तैयार है।

श्री मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति को टैग करते हुये ट्वीट किया, "राष्ट्रपति बाइडेन के आमंत्रण पर लोकतंत्र के शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए खुश हूँ। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में भारत बहुपक्षीय मंचों सहित विश्व स्तर पर लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूत करने के लिये अपने भागीदारों के साथ काम करने के लिये तैयार है।"

गुरुवार को सम्मेलन के प्रथम सत्र में शामिल होने के लिये कई प्रमुख विश्व नेताओं के साथ प्रधानमंत्री मोदी को भी आमंत्रित किया गया है। राष्ट्रपति बाइडेन इसकी मेजबानी कर रहे हैं। इसे दोनों राष्ट्रों के बीच एक बेहतर संबंध के प्रतीक के रूप में देखा जा रहा है। सम्मेलन में 12 चुनिंदा देश हिस्सा ले रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने जोर देकर कहा कि लोकतंत्र के सिद्धांतों को वैश्विक शासन का भी मार्गदर्शन करना चाहिए और लोकतंत्र को सकारात्मक या नकारात्मक रूप से प्रभावित करने की प्रौद्योगिकी की क्षमता को देखते हुए तकनीकी कंपनियों को खुले और लोकतांत्रिक समाजों को संरक्षित करने में योगदान देना चाहिए। उन्होंने लोकतांत्रिक देशों को अपने संविधानों में निहित मूल्यों को पूरा करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT