धामी ने बिजनौर में सिख युवकों से किए दुर्व्यवहार की कड़ी निंदा की
धामी ने बिजनौर में सिख युवकों से किए दुर्व्यवहार की कड़ी निंदा की Social Media
भारत

धामी ने बिजनौर में सिख युवकों से किए दुर्व्यवहार की कड़ी निंदा की

News Agency

अमृतसर। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के चंपतपुर गांव में एक सिख युवक से की गई बदसलूकी की घटना की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि यह दुख की बात है कि देश में अल्पसंख्यक सिखों के साथ दुर्व्यवहार हो रहा है। एसजीपीसी अध्यक्ष ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मामले में तत्काल हस्तक्षेप करने और स्थानीय पुलिस प्रशासन से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग करने की अपील की है। उन्होेंने कहा कि बिजनौर के चंपतपुर गांव की घटना ने सिख मानसिकता को गंभीर चोट पहुंचाई है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने भारत के अल्पसंख्यक आयोग से ऐसे मामलों पर कार्रवाई करने के लिए गंभीर प्रयास करने को भी कहा।

एडवोकेट धामी ने कहा कि सिखों ने देश के लिए बड़ी कुर्बानी दी है, लेकिन आज स्थिति यह है कि सिखों की धार्मिक आस्था को भी ठेस पहुंचाई जा रही है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग सांप्रदायिक सोच के तहत समुदायों में विभाजन पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच को लेकर उन्होंने सिख मिशन उत्तराखंड के प्रभारी को ड्यूटी सौंपी है, जो पूरे मामले की रिपोर्ट देंगे। उन्होंने कहा कि सिख संगठन शिरोमणि कमेटी हर स्तर पर पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है और आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT