स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सहित आज इन मंत्रियों ने ली वैक्सीन की पहली डोज
स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सहित आज इन मंत्रियों ने ली वैक्सीन की पहली डोज Twitter
भारत

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सहित आज इन मंत्रियों ने ली वैक्सीन की पहली डोज

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। 1 मार्च से कोविड-19 टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू हो गया है। कोरोना टीकाकरण 2.0 के दूसरे दिन भी देशभर में वैक्सीनेशन की मुहिम तेज है। विश्वास का संदेश देते हुए तमाम वरिष्ठ मंत्री कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले रहे है। आज 2 मार्च को किन-किन नेताओं ने वैक्सीन की पहली डोज ली और क्‍या प्रतिक्रिया दी आइये जानते हैं-

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने लगावाया टीका :

दिल्ली हार्ट एंड लंग इंस्टीट्यूट में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने आज कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज ली। डॉ. हर्षवर्धन के साथ उनकी पत्‍नी ने भी कोरोना का टीका लगवाया है। वैक्सीन की डोज लेने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया- मैं और मेरी पत्नी ने अस्पताल में अपनी-अपनी डोज़ के लिए 250 रुपये देकर इस वैक्सीन लगवाया है, जो लोग वैक्सीन को अफोर्ड कर सकते हैं वे निकट के किसी भी निजी अस्पताल में जाकर इस वैक्सीन को लगवा सकते हैं। देशवासियों से अपील है कि वैक्सीन लगवाएं।

आज इन मंत्रियों ने भी ली वैक्सीन की पहली डोज़ ली :

  • उत्तर प्रदेश में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी ने रामपुर में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज़ ली।

  • केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने मंगलवार को हैदराबाद के गांधी अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली।

  • नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू एंड कश्मीर के श्रीनगर AIIMS में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली।

  • तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) सांसद के. केशव राव ने भी वैक्सीन पर भरोसा जताया है. उन्होंने हैदराबाद के एक अस्पताल में टीका लगवाया।

बता दें कि, कोरोना टीकाकरण के 2.0 में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों और 45 से 59 वर्ष तक के गंभीर बीमारियों से ग्रसित रोगियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। इसी के चलते इस उम्र के सरकार के सभी मंत्री वैक्सीनेशन करा रहे हैं और कोरोना टीकाकरण 2.0 के शुरु होते ही वैक्सीन को लेकर सवाल उठाने वाले लोगों के मुंह पर ताला लग गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT