गुरदासपुर सेक्टर में पाकिस्तान से सीमा पार कर आया ड्रोन
गुरदासपुर सेक्टर में पाकिस्तान से सीमा पार कर आया ड्रोन Social Media
भारत

गुरदासपुर सेक्टर में पाकिस्तान से सीमा पार कर आया ड्रोन, BSF ने फायरिंग कर मार गिराया

Sudha Choubey

गुरदासपुर, भारत। पाकिस्तान की तरफ से आए दिन ड्रोन भेजे जाने की खबरें सामने आती रहती हैं। ताजा मामला पंजाब (Punjab) के गुरदासपुर (Gurdaspur) सेक्टर से सामने आया है। खबर आई है कि, गुरदासपुर BSF ने आज पाकिस्तान की साजिश को नाकाम कर दिया। गुरदासपुर BSF ने पाकिस्तान की ओर से आ रहे ड्रोन को मार गिराया।

मिली जानकारी के अनुसार, बीएसएफ के जवानों ने जैसे ही ड्रोन को भारतीय सीमा में मंडराते हुए देखा, तुरंत उस पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी और ड्रोन को मार गिराया। सीमा सुरक्षा बल ने अब पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया है, ताकि इस बात का पता लगाया जा सके कि, कहीं ड्रोन के माध्यम से हथियारों और नशे की खेप तो पाकिस्तान की ओर से नहीं भेजी गई है।

गुरदासपुर के बीएसएफ डीआईजी प्रभाकर जोशी ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि, BSF के जवानों ने सुबह 4:35 बजे पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के आने की आवाज सुनी। जैसे ही ड्रोन भारतीय सीमा में आया हमारे जवानों 17 राउंड फायरिंग कर ड्रोन को गिरा दिया। पूरे इलाके की तलाशी की जा रही है।"

बताते चलें कि, इससे पहले, 4 अक्टूबर को पंजाब के गुरदासपुर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास ड्रोन की मूवमेंट देखी गई थी। जिसके बाद बीएसएफ ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। घटना की सूचना लगभग 4.30 बजे दी गई। ड्रोन पाकिस्तान से भारत की खेप ले जा रहा था। डीआईजी बीएसएफ मौके पर पहुंच गए है। क्षेत्र में बड़े पैमाने पर तलाशी शुरू हो गई है। बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है।

वहीं, आपको बता दें कि, पाकिस्तान की ओर से आए दिन ड्रोन भेजे जाने की खबरें सामने आती रहती हैं। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में बैठे तस्कर कई बार ड्रोन के जरिए भारत में नशीले पदार्थों की तस्करी करते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT