मिजोरम के चम्फाई में तेज भूकंप से कांपी धरती
मिजोरम के चम्फाई में तेज भूकंप से कांपी धरती Social Media
भारत

मिजोरम के चम्फाई में तेज भूकंप से कांपी धरती

Author : Priyanka Sahu

मिजोरम: देश पहले ही कोरोना जैसे महासंकटकाल का सामना कर रहा है, इन्‍‍‍‍‍हीं हालातों के बीच प्राकृतिक आपदा भी अपना कहर बरपा रही है। बीते दिनों भारत के कई राज्य भारी बारिश, बाढ़ और भूकंप जैसी परेशानी का सामना कर रहे हैं। बार-बार भूकंप के तेज झटकों से धरती कांप रही है। अब आज रविवार सुबह मिजोरम के चम्फाई में भूकंप के झटके महसूस किए जाने की खबर सामने आई है।

4.6 तीव्रता का आया भूकंप :

भूकंप की इस घटना की नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने जानकारी दी। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, रविवार सुबह मिजोरम में चम्फाई के निकट सुबह 07:29 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं और रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.6 मापी गई है। हालांकि, अभी तक किसी भी तरह की जान माल की हानि की खबर नहीं मिली है।

भूकंप का केंद्र :

जानकारी के अनुसार, इस भूकंप का केंद्र मिजोरम के चम्फाई से 60 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणपूर्व (SSE) में था। भूकंप भारतीय समयानुसार सुबह 7:29 बजे सतह से 45 किलोमीटर की गहराई में आया।

देश के कई हिस्सों से लगातार आ रहा भूकंप :

बता दें, इसके कुछ दिन पहले भी चम्फाई में भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं। तीन हफ्ते पहले भी चम्फाई में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। उस दौरान भूकंप की तीव्रता 3.7 मापी गई थी। कोरोना काल के वक्‍त देश के कई हिस्सों से लगातार भूकंप की खबरें सामने रही हैं, एक के बाद एक राज्‍यों में भूकंप आ रहे हैं। हालांकि, राहत ही बात यह रही है कि, भूकंप के इन झटकों से अभी किसी भी प्रकार के नुकसान की कोई खबर नहीं आती है, सिर्फ धरती थर्रा रही है, जिससे लोगों में दहशत फैल जाती है, लोग घरों से बाहर निकल आते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT