खनन मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ED का समन
खनन मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ED का समन Social Media
भारत

खनन मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ED का समन, कल होगी पूछताछ

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है यह कि, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर ED ने शिंकजा कसना शुरू कर दिया है। ईडी ने अवैध खनन मामले में सीएम सोरेन को समन जारी कर कल पूछताछ के लिए बुलाया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 3 नवंबर को साढ़े 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया गया है। बता दें, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उन्हें तीन नवंबर को दिन के करीब 11:30 बजे रांची स्थित इडी के कार्यालय में पूछताछ के लिए हाजिर होने के लिये कहा है। हेमंत सोरेन को समन भेजने के साथ ही ईडी ने पुलिस महानिदेशक को इस सिलसिले में एक पत्र लिखा है। इसमें तीन नवंबर को सुरक्षा का विशेष प्रबंध करने का अनुरोध किया गया है।

बता दें कि, ईडी को सीएम के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के साहेबगंज स्थित आवास पर छापेमारी के दौरान एक लिफाफा मिला था, जिसमें मुख्यमंत्री के बैंक खाते से जुड़ी चेक बुक थी, इसमें से दो चेक बुक में सीएम के साइन थे। इसके अलावा, प्रेम प्रकाश के घर से मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा के लिए तैनात जवानों के नाम आवंटित दो एक-47 और 60 गोलियां भी ईडी ने जब्त की थी।

आपको बता दें कि, पंकज मिश्रा ने रिम्स में भर्ती रहने के दौरान फोन पर अधिकारियों से बातचीत की थी। इसमें मुख्यमंत्री का नाम लेकर अधिकारियों को डराने धमकाने का प्रयास किया था। यह मामला पहले से ईडी के पास है और इसके पुख्ता सबूत भी हैं। इस मामले में ईडी पंकज मिश्रा की अधिकारियों से फोन से बात कराने वाले चालक व उसके एक करीबी को पहले ही पकड़ कर जेल भेज चुकी है। ईडी के हाथ ऐसे सबूत लगे हैं, जिससे यह पता चलता है कि पंकज मिश्री और उसके सहयोगी अवैध खनन के मामले में जिले के अधिकारियों को मुख्यमंत्री के नाम पर डराते थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT