शिंदे ने 40 विधायकों के संग असम के गुवाहाटी में डाला डेरा
शिंदे ने 40 विधायकों के संग असम के गुवाहाटी में डाला डेरा Social Media
भारत

महाराष्‍ट्र सियासी संकट: शिंदे ने 40 विधायकों के संग असम के गुवाहाटी में डाला डेरा

Priyanka Sahu

महाराष्‍ट्र, भारत। महाराष्ट्र में विधायकों की बड़ी बगावत से राज्य में महाविकास अघाड़ी की उद्धव ठाकरे सरकार पर संकट छाया हुआ है। अभी तक महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे 30 विधायकों के साथ मुंबई छोड़कर गुजरात के सूरत पहुंचे थे और सूरत के ली मेरिडियन होटल में ठहरे थे। अब पार्टी के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे ने बागी तेवर अपनाते हुए गुजरात से असम के गुवाहाटी पहुंचे हैं।

बीजेपी विधायक स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंचे :

बताया जा रहा है कि, असम के गुवाहाटी में असम भाजपा और राज्य सरकार का शीर्ष नेतृत्व गुवाहाटी में शिवसेना के बागी विधायकों के रुकने की व्यवस्था की गई है और बीजेपी विधायक उनका स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट भी पहुंचे। इस दौरान गुजरात के सूरत से असम के गुवाहाटी पहुंचने के बाद शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे का बयान भी आया, जिसमें उन्‍होंने कहा-

शिवसेना के कुल 40 विधायक यहां मौजूद हैं। हम बालासाहेब ठाकरे के हिंदुत्व को आगे बढ़ाएंगे। हमने बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना को नहीं छोड़ा है। हम इसे नहीं छोड़ेंगे। हम बालासाहेब के हिंदुत्व का पालन कर रहे हैं और इसे आगे भी ले जाएंगे। यह केवल एक पर्यटन यात्रा थी।
शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे

तो वहीं, असम में भाजपा विधायक सुशांत बोरगोहेन ने कहा कि, ''मैं उन्हें (गुजरात के सूरत से शिवसेना विधायक) लेने आया था। कितने विधायक आए हैं, यह मैंने नहीं गिना। मैं यहां निजी संबंधों के लिए आया हूं। उन्होंने किसी कार्यक्रम का खुलासा नहीं किया है।''

बता दें कि, उद्धव ठाकरे की सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे व 30 विधायकों की बगावत ने राज्य की महाविकास अघाड़ी सरकार को संकट में डाल दिया है।

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच एकनाथ शिंदे ने राज्य में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस और राकांपा से हाथ मिलाने के लिए शिवसेना पर परोक्ष रूप से कटाक्ष किया और ट्वीट किया, "हम बालासाहेब के कट्टर शिव सैनिक हैं। बालासाहेब ने हमें हिंदुत्व सिखाया है। हमने कभी धोखा नहीं दिया है और न ही कभी धोखा देंगे। बालासाहेब के विचारों और धर्मवीर आनंद दिघे साहब की शिक्षाओं के बारे में शक्ति के लिए।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT