आयोग आज करेगा 5 राज्‍यों के विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा
आयोग आज करेगा 5 राज्‍यों के विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा Social Media
भारत

निर्वाचन आयोग आज करेगा 5 राज्‍यों के विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। देश के एक तरफ महामारी कोरोना वायरस का प्रचंड रूप ने कोहराम मचा रखा है, बड़ी तादाद में नए मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना और ओमिक्रॉन के खतरे के बीच इस साल 2022 में उत्तर प्रदेश, पंजाब समेत 5 राज्‍यों में विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं, इसकी तारीखों की घोषणा आज 8 जनवरी को हो सकती है।

दोपहर 3.30 बजे चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस :

दरअसल, चुनाव आयोग द्वारा गोवा, पंजाब, मणिपुर, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश इन पांचों चुनावी राज्‍यों की की समीक्षा बैठक करने के बाद तारीख करीब-करीब फाइनल कर ली है। इस बीच बीच अब हाल ही यह बड़ी खबर सामने आई है कि, आज भारत निर्वाचन आयोग आज शनिवार को दोपहर 3.30 बजे के करीब प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पांचों राज्‍यों के विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा करेगा। हालांकि, इस दौरान भारतीय निर्वाचन आयोग 5 राज्यों में चुनाव के दौरान कोविड प्रोटोकॉल और सख्त करने के अलावा आयोग चुनावी रैलियों के नियम भी और कड़े कर सकता है।

बेहद खास होंगे इस बार के चुनाव :

माना जा रहा है कि, इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव खास हो सकते है, क्‍याेंकि जिन 5 राज्‍यों में चुनाव हो रहे हैं, उन 5 राज्यों में से 4 राज्यों में NDA की सरकार है। अब चुनाव के बाद कहां किसकी सरकार होंगी, इसके लिए वोटिंग होगी। आज चुनाव आयोग की ओर से चुनाव तारीख का ऐलान होने के बाद यह पता चल जाएगा कि, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, पंजाब और गोवा इन चुनावी राज्‍यों में कब, कितने चरण में चुनाव के लिए वोटिंग होगी। साथ ही नामांकन, स्क्रूटनी, परिणाम आदि के तारीखों की जानकारी भी आज मिल सकती है।

बताते चलें कि, पांज राज्‍यों में विधानसभा चुनाव ऐसे समय में हो रहे हैं, जब देश में कोरोना की तीसरी लहर का खतरा मंडराया हुआ है। मुंबई-दिल्ली जैसे शहरों के अलावा भी कई राज्‍यों में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट से हाल बेहाल हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT