असम के बोरपाथर इलाके में मुठभेड़
असम के बोरपाथर इलाके में मुठभेड़  Social Media
भारत

असम के बोरपाथर इलाके में मुठभेड़, आतंकवादियों ने सेना के बुलेट प्रूफ वाहन पर हमले का किया प्रयास

Priyanka Sahu

असम, भारत। असम के तिनसुकिया जिले से आज मुठभेड़ की खबर सामने आई थी कि, यहां पेंगेरी-डिगबोई रोड पर बोरपाथर इलाके में भारतीय सेना, असम पुलिस और संदिग्ध आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई है।

सेना के बुलेट प्रूफ वाहन पर हमले का किया प्रयास :

बताया जा रहा है कि तिनसुकिया जिले में पेंगेरी-डिगबोई रोड पर बोरपाथर इलाके में कुछ आतंकियों द्वारा सेना के बुलेट प्रूफ वाहन पर हमले किए जाने का प्रयास किया गया है। इस दौरान रक्षा प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि, ''बारपथार इलाके में सुबह करीब 9 बजकर 20 मिनट पर सेना की टीम गश्त कर रही थी, तभी यह मुठभेड़ शुरू हुई। जब यह मुठभेड़ शुरू हुई तब सैन्य गश्ती दल नियमित ड्यूटी पर था। विस्तृत ब्योरे की प्रतीक्षा है। अभियान अब भी जारी है।''

सेना ने भी की जवाबी फायरिंग :

तो वहीं, आतंकियों की इन हरकतों के चलते मुठभेड़ हुई और भारतीय सेना की तरफ से भी जवाबी फायरिंग की गई, जिसके चलते आतंकी भाग निकले है। हालांकि, आतंकियों का पता लगाने इलाके में हमले के बाद सेना ने पूरे इलाके को घेरकर तलाशी ऑपरेशन शुरू कर दिया है। गोलीबारी की आवाज सुनकर आसपास के गांव के लोग सहम गए। सेना सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, पूरे रास्ते को बंद कर दिया गया है। किसी को भी डिगबोई से पेंगेरी की ओर जाने नहीं दिया जा रहा है। इसी रास्ते से लोग अरुणाचल प्रदेश भी जाते हैं।

इस बीच असम के तिनसुकिया से एसपी गौरव अभिजीत ने यह बताया कि, ''कुछ आतंकियों द्वारा सेना के बुलेट प्रूफ वाहन पर हमला करने की कोशिश की। सेना ने जवाबी फायरिंग की। आतंकी भाग गए। सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।''

बता दें कि, असम में खास तौर पर तिनसुकिया जिले में उग्रवादी संगठन उल्फा काफी सक्रिय है। यहां पहले भी सेना की टुकड़ियों को निशाना बनाया जा चुका है। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT