पटना: एक्साइज विभाग की छापेमारी में मिली 40 हजार लीटर शराब
पटना: एक्साइज विभाग की छापेमारी में मिली 40 हजार लीटर शराब Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

पटना: एक्साइज विभाग की छापेमारी, शराबबंदी के बावजूद मिली 40 हजार लीटर शराब

Author : Kavita Singh Rathore

पटना। जैसा कि सभी जानते हैं बिहार में शराब बैन है। इसके बावजूद बिहार की राजधानी पटना से एक साथ बहुत अधिक मात्रा में शराब मिली है। पटना से यह शराब छापेमारी के तहत बरामद हुई है। इस मामले में कुछ पुलिस कर्मियों को निलंबित भी कर दिया गया है।

पटना में मिली बहुत अधिक मात्रा में शराब :

दरअसल, बिहार की राजधानी पटना के बाइपास थाने से महज 500 मीटर दूरी पर शराब की एक गोदाम पकड़े जाने का मामला सामने आया है। इस मामले के तहत रविवार की देर शाम को उत्पाद विभाग के संयुक्त आयुक्त कृष्णा पासवान की अगुआई में बाइपास थाने से महज 500 मीटर दूर एक गोदाम में छापेमारी की गयी और इस छापेमारी के दौरान पुलिस को इतनी अधिक मात्रा में शराब मिली है कि, पुलिस देख कर हैरान ही रह गई। इस मामले की कार्रवाई डीजीपी एसके सिंघल ने की है।

बरामद हुई तीन से चार हजार पेटी शराब :

खबरों की मानें तो, इस मामले में पुलिस मुख्यालय द्वारा बाइपास थानाध्यक्ष व इंस्पेक्टर मुकेश पासवान और स्थानीय चौकीदार लल्लू पासवान को निलंबित कर दिया गया है। वहीं, पटना सिटी के एसडीपीओ अमित शरण से इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा है। पुलिस ने खुद बताया कि, इस छापेमारी में अलग-अलग ब्रांडों की तीन से चार हजार पेटी शराब बरामद हुई है। जिसमें लगभग 35 से 40 हजार लीटर शराब होने की अशंका जताई जा रही है। जिसकी कीमत लगभग दो करोड़ रूपये होगी।

रेकी कर की छापेमारी :

पुलिस ने बताया कि, इस बारे में एक्साइज विभाग को सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर ही एक्साइज विभाग की टीम कई दिनों तक उस स्थान की रेकी करती रही। साथ ही गोदाम में शराब के स्टॉक और शराब ढोने वाले वाहनों पर नजर रखी और फिर एक दिन टीम को जैसे ही यह सूचना मिली कि, वहां एक ट्रक आया है, टीम पूरी तैयारी के साथ दल- बल को लेकर छापामारी करने पहुंच गई।

अधिकारियों ने बताया :

टीम में शामिल अधिकारियों द्वारा की गई जांच में सामने आया कि, इस गोदाम में राज्य के बाहर मसलन यूपी, हरियाणा आदि जगहों से शराब की खेप मंगाकर रखी जा रही थी। इसके बाद यहीं से ही पटना सहित राज्य के अन्य शहरों में सप्लाई की जानी थी। इस छापेमारी के दौरान पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT