कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को 17 मार्च तक ED की रिमांड पर भेजा
कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को 17 मार्च तक ED की रिमांड पर भेजा Social Media
भारत

Excise Policy Case: कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को 17 मार्च तक ED की रिमांड पर भेजा

Sudha Choubey

Excise Policy Case: दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में खबर आई है कि, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को 7 दिन की ED की रिमांड में भेज दिया है। मनीष सिसोदिया अब 17 मार्च तक ED की हिरासत में रहेंगे।

बता दें कि, मनीष सिसोदिया को ED ने आज 10 मार्च कोर्ट में पेश किया। जांच एजेंसी ने सिसोदिया से पूछताछ के लिए 10 दिन की रिमांड मांगी, लेकिन कोर्ट ने 7 दिन की रिमांड ही मंजूर की। इससे पहले सीबीआई वाले मामले में कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत पर फैसला 21 मार्च तक के लिए टाल दिया। बता दें, मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने 26 फरवरी को दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 तैयार करने में कथित भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया था।

कोर्ट में ईडी ने पेश की यह दलीले:

जानकारी के लिए बता दें कि, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोर्ट में दलीले पेश करते हुए कहा कि, "एक्सपर्ट कमेटी के सुझाव को नहीं माना गया। प्रॉफिट मार्जिन को बढ़ाया गया। दक्षिण भारत के ग्रुप को फायदा पहुंचाया गया। ईडी ने कहा कि, जो पॉलिसी बनाई गई उसमें गड़बड़ी की गई थी, होलसेल को 12 प्रतिशत में प्रॉफिट का मर्जन रखा गया, जो इस पॉलिसी के पूरी तरह खिलाफ था। ईडी ने कहा कि, आरोपी मनोज राय ने अपने बयान में कहा विजय नायर सिसोदिया के इशारे पर काम कर रहा था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT