Ankita Murder Case
Ankita Murder Case  Social Media
भारत

Ankita Murder Case: परिजनों ने रोका अंकिता का अंतिम संस्कार, सरकार की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

Priyanka Sahu

Ankita Murder Case: उत्तराखंड के चर्चित अंकिता भंडारी हत्याकांड मामले को लेकर बवाल मचा हुआ है,आज अलकनंदा नदी के तट पर पैतृक घाट पर एम्स ऋषिकेश में पोस्टमार्टम के बाद पौड़ी की बेटी अंकिता का अंतिम संस्कार होना था, ऐसे में किसी प्रकार की चूक न हो इसके लिए पुलिस व प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे, लेकिन परिजनों द्वारा आज अंतिम संस्कार को रोक दिया है।

परिजनों ने सरकार की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल :

दरअसल, अंकिता का अंतिम संस्कार रोकने के साथ ही परिजनों ने सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं और उनका कहना है कि, प्राइमरी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फेरबदल हो सकती है। इस बीच प्रशासन की टीम अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को मनाने में जुटी है। तो वहीं, अंकिता के भाई का कहना है- दोबारा पोस्टमार्टम कराया जाए और जब फाइनल रिपोर्ट आएगी उसके बाद ही अंकिता का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

अंकिता के पिता का कहना :

इतना ही नहीं, अंकिता के पिता ने भी यह बात कही है कि, ''प्रशासन ने जल्दबाजी में रिजॉर्ट में अंकिता का कमरा तोड़ दिया। उसमें सबूत हो सकते थे। अब जब पोस्टमार्टम की फाइनल रिपोर्ट आएगी तब ही अंकिता की अंत्येष्टि की जाएगी।''

एसडीएम श्रीनगर अजयवीर सिंह ने बताया कि, ''स्थानीय प्रशासन ने अंत्येष्टि की पूरी तैयारी की थी। लेकिन सूर्यास्त के बाद शव के पहुंचने की वजह से परिजनों ने रविवार को ही अंत्येष्टि करने की बात कही। शव को मेडिकल कॉलेज के शवगृह में रखवा दिया गया। सोशल मीडिया पर रिजॉर्ट में साक्ष्यों को मिटाए जाने की भ्रामक खबरें चल रही हैं। राजस्व पुलिस से 22 सितंबर को मामला हस्तांतरित होते ही टीम ने रिजॉर्ट की वीडियोग्राफी कराई थी।''

क्‍या है मामला :

मामला यह है कि, पौड़ी गढ़वाल जिले के यमकेश्वर विधानसभा इलाके के एक प्राइवेट रिजॉर्ट में 19 साल की रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी बीते 18-19 सितंबर से गायब थी, जिसके चलते पुलिस और SDRF की टीमें जिला पावर हाउस के पास शक्ति नहर में तलाशी अभियान चला रही थीं। इस दौरान बीते शनिवार को सुबह के समय अंकिता भंडारी का शव ऋषिकेश की चिल्ला नहर से बरामद हुआ था। शव की शिनाख्त के लिए अंकिता के परिजनों को बुलाया गया और इस मामले की जांच एसआईटी कर रही है। इसके अलावा इस मामले में पुलिस ने रिजॉर्ट के संचालक व बीजेपी नेता के बेटे पुलकित आर्य सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर सभी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT