राहुल की तारीफ कर बोले अब्दुल्ला
राहुल की तारीफ कर बोले अब्दुल्ला  Social Media
भारत

राहुल की तारीफ कर बोले अब्दुल्ला- शंकराचार्य के बाद ऐसी यात्रा निकालने वाले दूसरे व्यक्ति है

Priyanka Sahu

जम्‍मू कश्‍मीर, भारत। कांग्रेस सांंसद राहुल गांधी अपनी पदयात्रा मिशन के तहत केंद्र शासित प्रदेश जम्‍मू कश्‍मीर में उनकी 'भारत जोड़ो यात्रा' का प्रवेश हो गया है। इस बीच इस यात्रा के जम्मू में प्रवेश करने के दौरान कश्‍मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया आई है, जिसमें उन्‍होंने राहुल गांधी की तारीफ की है।

ये 'राम' और 'गांधी' का देश है :

दरअसल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में 'भारत जोड़ो यात्रा' गुरुवार शाम को जम्मू में प्रवेश कर चुकी है। इसी यात्रा को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने राहुल गांधी की तुलना शंकराचार्य से की और उनकी तारीफ की है। फारूक अब्दुल्ला का कहना है कि, ''वह शंकराचार्य के बाद ऐसी यात्रा निकालने वाले दूसरे व्यक्ति हैं। ये 'राम' और 'गांधी' का देश है।''

सदियों पहले शंकराचार्य यहां आए थे,वह तब चले जब सड़कें नहीं थी जंगल थे। वह कन्याकुमारी से पैदल चलकर कश्मीर गए थे। राहुल गांधी दूसरे व्यक्ति हैं, जिन्होंने उसी कन्याकुमारी से यात्रा निकाली और कश्मीर पहुंच रहे हैं।
फारूक अब्दुल्ला

यात्रा का उद्देश्य नफरत के खिलाफ देश को एकजुट करना है :

कश्मीरी नेता फारूक अब्दुल्ला ने सिर्फ यही की नहीं कहा, बल्कि अपने बयान में उन्‍होंने आगे यह भी कहा- यात्रा का उद्देश्य नफरत के खिलाफ देश को एकजुट करना है। यह गांधी और राम का देश है, जहां हम सभी एक हैं। उद्देश्य भारत को एक करना है. भारत में नफरत पैदा की जा रही है और धर्मों को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा किया जा रहा है. गांधी और राम का भारत वह था जहां हम सब एक थे। यह यात्रा भारत को एक करने का प्रयास कर रही है. इसके दुश्मन भारत, मानवता और लोगों के दुश्मन हैं। जब तक पाकिस्तान के साथ बातचीत स्थापित नहीं हो जाती, तब तक यह मुद्दा जीवित रहेगा। मैं आपको अपने खून से लिखित में देने जा रहा हूं कि, आतंकवाद जिंदा है और यह तब तक खत्म नहीं होगा जब तक आप पाकिस्तान से बात नहीं करेंगे।

बता दें कि, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा हल्की बूंदा-बादी के बीच जम्मू-कश्मीर के कठुआ से औपचारिक तौर पर शुरुआत हुई। ऐसे में बारिश से बचने के लिए राहुल गांधी टी शर्ट के ऊपर एक काले रंग की जैकेट पहने हुए नजर आए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT