PM केयर फंड पर सवाल उठाना कांग्रेस को पड़ा महंगा-सोनिया गांधी पर FIR
PM केयर फंड पर सवाल उठाना कांग्रेस को पड़ा महंगा-सोनिया गांधी पर FIR Priyanka Sahu -RE
भारत

PM केयर फंड पर सवाल उठाना कांग्रेस को पड़ा महंगा-सोनिया गांधी पर FIR

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। कोरोना वायरस की आपदा के बीच राजनीति में घमासान भी तेजी से मचा हुआ है। कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियों में जुबानी जंग चल रही है और सबसे अधिक कांग्रेस द्वारा केंद्र की मोदी सरकार पर आरोपों की बौछार की गई एवं कांग्रेस अपने आरोपों के चलते मुश्किलों में घिरती नजर आ रही है, क्‍योंकि एक के एक नेताओं FIR के मामले सामने आ रहे हैं। अब हाल ही में ये खबर सामने आई है कि, कर्नाटक के शिमोगा जिले में पुलिस ने आज गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

क्‍यों हुई सोनिया गांधी पर FIR ?

दरअसल, कांग्रेस द्वारा ‘प्रधानमंत्री केयर्स फंड’ की पारदर्शिता को लेकर कुछ सवाल उठाए गए थे, जिसे कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया था। इसी के चलते कांग्रेस को PM केयर फंड पर सवाल उठाना महंगा पड़ा और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ FIR दर्ज हुई है। साथ ही ये आरोप लगाया गया है कि, कांग्रेस पार्टी द्वारा सोशल मीडिया पर बेबुनियाद या कहे गलत जानकारी फैलाई जा रही है। लोगों को गुमराह करने का आरोप के कारण कर्नाटक के शिवमोगा में शिकायत दर्ज करवाई गई।

साथ ही ये दावा भी किया गया कि, 11 मई को कांग्रेस पार्टी की ओर से गलत दावे किए गए और केंद्र सरकार पर झूठे आरोप लगाए गए, इसमें प्रधानमंत्री केअर्स फंड से जुड़े कुछ आरोप लगाए गए, जो गलत थे।

कौन है शिकायतकर्ता :

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ शिकायत करने वाला शख्स बीजेपी कार्यकर्ता होने के साथ-साथ वकील भी हैं। ये FIR प्रवीण नामक एक स्थानीय वकील द्वारा ही दर्ज की गई है। हालांकि, प्रवीण केवी ने 11 मई को शिकायत दी गई थी, शिवमोगा पुलिस द्वारा ‘प्रधानमंत्री केअर्स फंड’ से जुड़े कुछ आरोपों के आधार पर सोनिया गांधी के खिलाफ IPC की धारा 153, 505 के तहत ये एफआईआर दर्ज की गई है। इसके अलावा FIR में ये अपील भी की गई कि, सोनिया गांधी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही होनी चाहिए।

बता दें कि, अभी तक इस बारे में सहीं से ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि, आखिर कांग्रेस के किस ट्वीट को लेकर यह FIR दर्ज करवायी गई है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT