मुरादाबाद की पटाखा फैक्ट्री में धमाके के बाद मचा आग का तांडव
मुरादाबाद की पटाखा फैक्ट्री में धमाके के बाद मचा आग का तांडव Social Media
भारत

उत्तर प्रदेश : मुरादाबाद की पटाखा फैक्ट्री में धमाके के बाद मचा आग का तांडव

Author : Kavita Singh Rathore

उत्तर प्रदेश। एक तरफ भारत अभी भी कोरोना के आतंक से लड़ रहा है। इसी बीच आए दिन छोटी-बड़ी दुर्घटनाएं सामने आ ही रही हैं। पिछले दिनों लगातार अलग-अलग राज्यों से किसी न किसी हादसे की खबर सुनने में आती रही है। वहीं, अब उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में अचानक आग लगने की खबर सामने आई है। इस भयानक आग में 7 लोग बुरी तरह झुलस गए। जबकि 2 लोगों की हालात काफी नाजुक बताई जा रही है। आग लगने के तुरंत बाद ही जानकारी दमकल विभाग को दे दी गई। जिससे राहत- बचाव कार्य कुछ ही देर में शुरू कर दिया गया।

पटाखा फैक्ट्री में आग :

दरअसल, आज यानी गुरुवार की दोपहर उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में अचानक ही जोरदार विस्फोट हुआ जिससे इस भयानक आग की लपटें उठने लगी। इस भीषण आग में 7 लोग बुरी तरह झुलसने से घायल हो गए। जबकि, 2 लोग बुरी तरह घायल हो गए है। इन घायलों में एक महिला भी शामिल है। खबरों की मानें तो, यह घटना मुरादाबाद जिले के कांठ थाना क्षेत्र में स्थित पटाखा फैक्ट्री में घटी। इस घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और आग को बुझाने के साथ ही आग में फसे लोगों को बहार निकालने का काम शुरू किया। कुछ ही देर में घायलों को अस्पताल पहुचाया गया।

नहीं पता चला आग का कारण :

बताते चलें, पुलिस इस मामले की जाँच कर रही है, लेकिन अब तक फैक्ट्री में हुए धमाके और आग लगने का कारण सामने नहीं आया है। आसपास के लोगों ने बताया है कि, यहां कांठ कस्बे के बाहर कारोबारी साजिद की पटाखा फैक्ट्री है। रोज की तरह गुरुवार की दोपहर भी यहां मजदूर काम कर रहे थे। तभी अचानक धमाके के साथ फैक्ट्री में आग लग गई। इस आग के लगते ही हडकंप मच गया और लोग यहाँ वहां भागते हुए नजर आने लगे। इस घटना के बाद SDM कांठ और CO कांठ ने मौके पर पहुंच कर जिला अस्पताल में घायलों के आने से पहले ही उनके बेहतर इलाज की व्यवस्था की गई। कुछ ही देर में जब एंबुलेंस से पटाखा फैक्ट्री में घायलों को लेकर जिला अस्पताल पहुंची, तब वह डॉक्टरों ने घायलों का इलाज शुरू किया।

जलने वालों की पहचान :

मुरादाबाद की पटाखा फैक्ट्री में अचानक लगी आग की चपेट में आने से पांच लड़कियां, एक युवक और एक महिला बुरी तरह झुलस गई है। इन घायल लोगों की पहचान करते हुए पुलिस अधीक्षक ग्रामीण विद्या सागर मिश्र ने बताया कि, आग से झुलसी प्रियंका, चंचल, शिवानी, डोली, आंचल और महिला इंद्रेश व युवक तुषार को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT